Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बाहुबली हाजी इकबाल को बड़ी राहत, HC ने मंजूर की अग्रिम जमानत

haji iqbal

haji iqbal

प्रयागराज/ सहारनपुर। बसपा के पूर्व एमएलसी और खनन माफिया हाजी इकबाल उर्फ बाला (Haji Iqbal) को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने बसपा के पूर्व एमएलसी‌ और उनके चारों बेटों की अग्रिम जमानत मंजूर कर ली है।

इसके साथ कोर्ट ने बेनामी संपत्ति पर सहारनपुर पुलिस की सीज करने की कार्रवाई पर भी रोक लगा दी है। यह आदेश इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस विवेक कुमार सिंह की सिंगल बेंच ने दिया है।

बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी पूर्व एमएलसी इकबाल (Haji Iqbal) और उनके बेटों जावेद, अलीशान, मोहम्मद अफजाल और अब्दुल वाजिद की ओर से दाखिल की गई थी। इसके साथ हाईकोर्ट ने सहारनपुर प्रशासन की गैंगस्टर एक्‍ट के तहत  बेनामी संपत्ति सीज करने की कार्रवाई पर भी रोक लगा दी है। इससे पहले गुरुवार रात सहारनपुर पुलिस ने दिल्ली से हाजी इकबाल के बेटे आलीशान को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, बाद में सीजेएम कोर्ट सहारनपुर ने उसे जेल में भेज दिया था। हाजी इकबाल के खिलाफ भी लुकआउट सर्कुलर जारी करवाया हुआ है।

हाजी इकबाल (Haji Iqbal) की 128 करोड़ सम्पत्ति सीज

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में विधान परिषद के पूर्व सदस्य और खनन कारोबारी हाजी इकबाल (Haji Iqbal) और उसके भाइयों की 107 करोड़ रुपये की अवैध सम्पत्ति को चिन्हित करते हुए शनिवार को जिला प्रशासन द्वारा कुर्क किया गया। सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि हाजी इकबाल की 125 संपत्तियों को गिरोह बंद अधिनियम के तहत कुर्क किया गया जिसकी कीमत 107 करोड़ रुपये आंकी गई है।

… मेरे भाई को कोई मुझसे मिलवा दो, तलाशती रही बहन

इसके साथ उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से मुनादी कराते हुए इन जमीनों पर कब्जा कर राज्य सम्पति के बोर्ड लगा दिये गये हैं। तोमर ने बताया कि यह कार्यवाही गिरोहबंद अधिनियम (गैंगस्टर एक्ट) के तहत की गई है। इससे पहले गुरुवार को हाजी इकबाल के पुत्र अलीशान को सहारनपुर जिले की बेहट पुलिस और अपराध शाखा ने दिल्ली के लाजपत नगर से गिरफ्तार कर लिया था।

बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या, इलाके में तैनात हुई फोर्स

अलीशान, इकबाल और उसके भाई तथा परिवार के अन्य लोगों के विरूद्ध थाना बेहट और मिर्जापुर में कई मामले दर्ज हैं। तोमर ने बताया कि इनकी कुल सम्पति 1350 बीघा है जो हाजी इकबाल, उसके भाइयों और पुत्रों के नाम दर्ज है। बता दें कि इससे पहले गत दिनों हाजी इकबाल की 21 करोड़ रुपये की संपत्ति को जिला प्रशासन द्वारा कुर्क की गई थी, जो उसके मुंशी के नाम थी।तोमर ने बताया कि इनकी अभी तक कुल 174 सम्पतियां कुर्क की जा चुकी है, जिनकी कीमत 128 करोड़ रुपये है।

Exit mobile version