Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भाजपा विधायक रमेश दिवाकर का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

BJP MLA Ramesh Diwakar cremated

BJP MLA Ramesh Diwakar cremated

उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के सदर क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक रमेश दिवाकर का अंतिम संस्कार शुक्रवार शाम राजकीय सम्मान के साथ कर दिया गया। श्री दिवाकर की आज सुबह कोरोना संक्रमण की वजह से मृत्यु हो गयी थी।

मेडीकल कालेज मेरठ में हुई मृत्यु के बाद देर शाम उनका पार्थिव शरीर औरैया लाया गया और कुछ समय आवास पर रूकने के पश्चात यमुना नदी के शेरगढ़ घाट पर गमगीन माहौल में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। हालांकि कोरोना संक्रमण से पीड़ित उनकी पत्नी अंतिम दर्शन भी नहीं कर सकीं।

पिछली 15 अप्रैल को शरीर में कमजोरी महसूस करने पर परिजनों व अन्य साथियों के साथ विधायक दिवाकर ने 50 शैय्या अस्पताल में कोविड की जांच करायी थी जिसमें वह उनकी पत्नी और एक पुत्र कोरोना संक्रमित पाये गये थे। वह परिवारीजनों के साथ होम आइसोलेशन में रहे।

बीजेपी विधायक रमेश दिवाकर का कोरोना से निधन, सीएम योगी ने जताया दुख

20 अप्रैल की देर रात्रि अचानक तीनों की हालत बिगड़ी और सांस लेने में हो रही दिक्कत पर स्वास्थ्य अधिकारियों के परीक्षण के बाद उन्हें चिचौली स्थित एल-टू कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया, जहां हालत में सुधार न होने व सीटी स्कैन के बाद विधायक, उनकी पत्नी व पुत्र को कानपुर रेफर किया गया। जिसके बाद विधायक दिवाकर को कानपुर से दिल्ली, गाजियाबाद और अंत में मेडीकल कालेज मेरठ में उपचार के लिये भर्ती कराया गया था। जहां पर उपचार के दौरान संक्रमण से संघर्ष कर रहे सदर विधायक दिवाकर आज सुबह करीब सात बजे संक्रमण से जंग हार गये थे और उनकी मृत्यु हो गई थी।

विधायक दिवाकर का पार्थिव शरीर कुछ समय के लिए तिलकनगर आवास के सामने रूकने के बाद यमुना नदी‌ पर स्थित ‌शेरगढ़ घाट पर ले जाया गया जहां पर राजकीय सम्मान के साथ कोविड प्रोटोकॉल के तहत जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक श्रीमती अपर्णा गौतम व अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल व कुल करीबियों की मौजूदगी में पुलिस ने शोक सलामी दी और गमगीन माहौल में परिजनों द्वारा उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Exit mobile version