Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कंगना रनौत के खार वाले फ्लैट को तोड़ने की तैयारी में बीएमसी, कोर्ट में दी अर्जी

Kangana Ranaut

Kangana Ranaut

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के बांद्रा स्थित बंगले का कुछ हिस्सा ढहा दिया है। इसके बाद बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने अब अभिनेत्री के खार स्थित फ्लैट के अवैध निर्माण को तोड़ने का मन बना लिया है। इसके लिए बीएमसी ने सिविल कोर्ट में अर्जी दायर की है।

फर्रूखाबाद : बाइक मिस्त्री की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि आज ही बंबई उच्च न्यायालय ने अभिनेत्री कंगना रनौत के बंगले में बीएमसी द्वारा अवैध निर्माण को तोड़ने की प्रक्रिया पर बुधवार को रोक लगा दी है। साथ ही पूछा कि नगर निकाय के अधिकारी संपत्ति के भीतर क्यों गए? जबकि उसकी मालिक वहां मौजूद नहीं थी?

बंगला ढहाने को लेकर बीएमसी की आलोचना

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के बांद्रा स्थित बंगले का कुछ हिस्सा ढहाए जाने को लेकर बीएमसी को बुधवार को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा। कुछ आलोचकों का कहना है कि कंगना को निशाना बनाया गया, जबकि अन्य दोषियों को छोड़ दिया गया। कंगना ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र सरकार शिवसेना के साथ उनकी लड़ाई के कारण उन्हें निशाना बना रही है।

बंबई उच्च न्यायालय ने रनौत के यहां स्थित बंगले में अवैध निर्माण को तोडऩे की बीएमसी की प्रक्रिया पर बुधवार को रोक लगा दी। इसके साथ ही पूछा कि नगर निकाय के अधिकारी मालिक की गैर मौजूदगी में संपत्ति के भीतर क्यों गए? भाजपा विधायक आशीष शेलार ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे नीत सरकार बदले की राजनीति कर रही है। कंगना ने कहा कि नगर निकाय को उनके बंगले को निशाना बनाने के बजाए बदहाल सड़कों पर ध्यान देना चाहिए।

पीएम मोदी बोले- बीते छह सालों में गरीबों के लिए देश में रिकार्ड तोड़ कार्य हुआ

कंगना ने ट्वीट किया कि बीएमसी, ये मुंबई की सड़कें हैं। आपको माफिया की कलई खोलने वाली एक अभिनेत्री के घर को ढहाए जाने की चिंता है। उन्होंने मुंबई की एक सड़क की फोटो भी पोस्ट की है, जिसमें कई गड्ढे दिख रहे हैं। भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया कि कंगना से भरोसा रखने के लिए कहिए। उनके संघर्ष में हम उनके साथ हैं।

वरिष्ठ पत्रकार नौजर भरूचा ने कहा कि अगर बांद्रा-खार इलाके की अधिकांश नई इमारतों की फॉरेंसिक जांच की जाए, तो बड़े पैमाने पर एफएसआई हेरफेर, अवैध मंजिलों, अनधिकृत छज्जों और अवैध निर्माण का खुलासा होगा। यहां एक मुख्य अंग्रेजी समाचार पत्र में दो दशक से अधिक समय से रियल एस्टेट कवर कर रहे पत्रकार भरूचा ने कहा कि पाली हिल पर कंगना रनौत के बंगले का अनधिकृत हिस्सा ढहाया जाना ऐसे समय में राज्य सरकार की ताकत का केवल प्रदर्शन है, जब इससे बड़े निर्माण अपराध माफ किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले, जब हास्य कलाकार कपिल शर्मा ने बीएमसी अधिकारियों पर उनसे पांच लाख रुपए की रिश्वत मांगने का सार्वजनिक रूप से आरोप लगाया था। तब नगर निकाय प्रशासन ने उनके गोरेगांव अपार्टमेंट को गिराने का नोटिस जारी किया था।

Exit mobile version