Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अयोध्या की रामलीला में शामिल होंगे सीएम योगी, सांसद प्रवेश सिंह ने दिया निमंत्रण

cm yogi

अयोध्या की रामलीला में शामिल होंगे सीएम योगी

17 अक्टूबर से शुरू होने वाली अयोध्या की रामलीला की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस रामलीला में शामिल होंगे। इसको लेकर अयोध्या रामलीला कमेटी के मुख्य संरक्षक सांसद और बीजेपी के सीनियर नेता प्रवेश साहिब सिंह वर्मा और अध्यक्ष सुभाष मलिक ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और उनको रामलीला में शामिल होने का निमंत्रण दिया।

मुख्यमंत्री ने मंचन के दौरान किसी एक दिन रामलीला में आने का वादा किया है। हालांकि, निमंत्रण के साथ ही उन्होंने अयोध्या में होने वाली रामलीला की तैयारियों का जायजा भी लिया।

लापता उद्योगपति अजय पंचाल की लाश बरामद, अपहरण के बाद हत्या की आशंका

अभिनेता विंदु दारा सिंह रामलीला में हनुमान का किरदार निभाएंगे। मुख्यमंत्री योगी ने विंदु दारा के इस पात्र को निभाने पर खुशी जताते हुए कहा किआपके पिता भगवान हनुमान की भूमिका निभाते थे और आपने बहुत अच्छे से अपने पिताश्री की विरासत को संभाला और जब मैं आपके पिता दारा सिंह को रामायण में हनुमान जी की भूमिका में देखता था तो मैं अति प्रसन्न होता था।

फिल्म स्टार बिन्दु दारा सिंह हनुमान जी के रूप में, फिल्म स्टार  असरानी नराद मुनी, रज़ा मुराद अहिरावण  के रूप में, फिल्म स्टार  शाहबाज खान रावण  के रूप में नजर आएंगे। अवतार गिल सुबाहु और जनक के किरदार में, फिल्म स्टार राजेश पुरी सुतिकसं और निषादराज के किरदार में, अभिनेत्री रितु शिवपुरी केकई, अभिनेता राकेश बेदी, विभीषण के किरदार में, अभिनेता राकेश बेदी की बेटी सुलोचना के किरदार में नजर आएंगे।

नवरात्रि व्रत कर रहे हैं तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान

अयोध्या की रामलीला के मंचन में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं है। रामलीला को सिर्फ सैटलाइट चैनल्स, यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल मीडिया चैनल्स पर ही 17 से 25 अक्तूबर तक शाम 7 बजे से 10 बजे तक दिखाया जाएगा और रामलीला समाप्त होने के बाद रिकॉर्ड कर 14 भाषाओं में  यूट्यूब पर दिखाया जाएगा। इस रामलीला का मंचन लक्ष्मण किला ( सरयू नदी तट), अयोध्या में होगा।

Exit mobile version