Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CWC की बैठक कल, पार्टी की चुनावी हार पर होगा मंथन

cwc meeting

cwc meeting

नई दिल्ली। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों (Election) में फ्लॉप होने के बाद कांग्रेस ने वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक (Meeting) बुलाई है। रविवार शाम 4 बजे आहूत की गई सीडब्ल्यूसी (CWC) की इस बैठक में पांच राज्यों में पार्टी की चुनावी हार पर मंथन किया जाएगा।

कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पार्टी की ओर से कह चुके हैं कि 5 राज्यों में चुनाव परिणाम कांग्रेस पार्टी की उम्मीद के उलट रहे हैं। हमें उत्तराखंड, गोवा और पंजाब में बेहतर परिणामों की अपेक्षा थी, लेकिन पार्टी नेता स्वीकार करते हैं कि हम जनता का आशीर्वाद प्राप्त करने में असफल रहे।

CWC की बैठक शुरू होने से पहले हुआ हंगामा, ये दो नेता बने बवाल का कारण

कांग्रेस नेता के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश की हर विधानसभा में गली-मोहल्ले तक पहुंच पाई, लेकिन हम उस जनमत को सीटों में नहीं बदल पाए। हम उत्तराखंड और गोवा में बेहतर चुनाव तो लड़े पर जनता का मन नहीं जीत पाए, विजय के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए। हमारे लिए एक सीख है कि हमें धरातल पर और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।

कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए होगा चुनाव, CWC की बैठक में फैसला

CWC मेंबर सुरजेवाला के मुताबिक, हम चुनाव हारें या जीतें, लेकिन भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस देश की जनता के साथ लगातार खड़ी है। हम  महंगाई, बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था, शिक्षा, स्वास्थ्य, ढांचागत विकास जैसे जनता के मुद्दों को जिम्मेवारी के साथ उठाते रहेंगे। हम हार के कारणों पर गहन दृष्टि से आत्ममंथन और आत्मचिंतन दोनों करेंगे, संगठन पर काम करेंगे और भविष्य में और बेहतर प्रयास करेंगे।

विदित हो कि देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और उत्तर प्रदेश में स्पष्ट बहुमत हासिल किया है जबकि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज कर नया मुकाम हासिल किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में CWC की बैठक का आयोजन

कांग्रेस के प्रदर्शन की बात करें तो पार्टी को यूपी में 2, गोवा में 11, मणिपुर में 5, पंजाब में 18 और उत्तराखंड में 19 सीटें हासिल हुई हैं जो कि बहुमत के आंकड़े से कोसों दूर हैं।

Exit mobile version