Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गौशाला में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, एक दर्जन से अधिक गौवंश जिंदा जले

Gaushala catches fire

गौशाला में लगी भीषण आग

उत्तर प्रदेश के बागपत में एक गौशाला में शॉर्ट सर्किट होने से आग लगने से बड़ा हादसा  हो गया। गौशाला में रखे भूसे में आग लगने से 12 गाय और दो बछड़े जिंदा जल गए। जबकि आग में कई अन्य गोवंश भी झुलस  गए हैं।

घटना की सूचना के बाद एसडीएम खेकड़ा और सीओ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। आशंका जताई जा रही है कि बिजली की लाइन में शॉर्ट सर्किट होने कारण पुआल में आग लग गई जिससे गौशाला में बंधी गायें और गोवंश जिंदा जल गए। हादसे के बाद प्रशासन की मौजूदगी में ग्रामीणों ने जेसीबी से जमीन की खुदाई कर गोवंश को जमीन में दफनाया।

50 हजार का इनामी वांछित बदमाश को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

घटना चांदीनगर थाना क्षेत्र के नंगला बढ़ी गांव की है। गांव में एक निजी संस्था द्वारा काफी समय से गौशाला चलाई जा रही थी। मंगलवार को गौशाला में अचानक शार्ट सर्किट से आग लग गई।

बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से उठी चिंगारी पास में पड़े भूसे के ढेर पर जा गिरी और उसने आग पकड़ ली। आग की लपटें इतनी भयंकर थी कि कुछ देर में उसने पूरी गौशाला को अपनी चपेट में ले लिया।

जेल में आसाराम का बैनर लगाकर कंबल बांटने के मामले में जेल अधीक्षक समेत 6 लोग दोषी  

गौशाला में आग लगने से 12 गाय और दो बछड़े जिंदा जलकर मर गए। आग की जानकारी ग्रामीणों को लगी तो बड़ी संख्या में ग्रामीण वहां पहुंच गए और उन्होंने पानी डालकर आग पर काबू पाया और बाकी गायों को सुरक्षित बचाया। इस घटना की तत्काल सूचना एसडीएम को दी गई. ग्रामीणों ने पास में गड्ढा खोदकर मृत गायों और गोवंश का अंतिम संस्कार किया। गौशाला पहुंचे एसडीएम ने घटना की पुष्टि करते हुए 14 गोवंश की मौत होने की बात कही।

Exit mobile version