Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

योगी सरकार का अहम फैसला, हर अस्पताल में लगेंगे ऑक्सीजन प्लांट

Oxygen

Oxygen

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। इनमें से कई मौतों को रोका जा सकता था, लेकिन ऑक्सीजन की कमी की वजह से ऐसा नहीं हुआ। लेकिन अब योगी सरकार ने ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए अहम फैसला लिया है। सीएम योगी ने प्रदेश के अस्पतालों में 300 ऑक्सीजन प्लांट लगाने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को ये अहम फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी ने प्रदेश के सभी अस्पतालों में 300 नए ऑक्सीजन प्लांट लगाने के निर्देश दिए हैं। इनमें से 61 प्लांट पीएम केयर्स फंड के जरिए लगाए जाएंगे। इसके लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है।

राज्य स्तरीय टीम-09 को सलाह देगी स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टीम

सीएम योगी ने अलग-अलग विभागों को भी ऑक्सीजन प्लांट लगाने के निर्देश दिए हैं, जिसमें गन्ना विभाग चीनी मिलों के माध्यम से 75 प्लांट लगाएगा तो वहीं चिकित्सा शिक्षा विभाग को 24 प्लांट लगाने का निर्देश दिया गया है।

इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग भी अपने कोटे से ऑक्सीजन प्लांट लगाएगा। इस तरह कुल 300 प्लांट लगाने का लक्ष्य रखा गया है। योगी सरकार ने ये फैसला इसलिए लिया है ताकि प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी को दूर किया जा सके।

यूपी में कोरोना के 29 हजार से अधिक नए केस, लखनऊ में 3058 मामले

यूपी में कोरोना संक्रमण से हालात अब भी नहीं सुधर रहे हैं। बीते 24 घंटे में यहां 29,192 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं और 288 लोगों की जान गई है। राजधानी लखनऊ में हालत सबसे ज्यादा खराब है. यहां 24 घंटे में कोरोना के 3,058 नए मरीज मिले हैं और 26 लोगों की जान गई है।

Exit mobile version