Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जेईई एडवांस के परीक्षा केंद्र में बनाएँ जाएंगे आइसोलेशन कमरे

पटना| जेईई एडवांस की परीक्षा में अभी एक माह का समय है। यह परीक्षा 27 सितंबर को होनी है पर कोविड को देखते हुए देश के सभी 23 आईआईटी अभी से तैयारियों में जुट गए हैं। सभी आईआईटी ने मिलकर एक विशेष एसओपी करने में लगे हैं। इसे लेकर एक बैठक भी हो चुकी है।

इसमें तय हुआ है कि परीक्षा केंद्र पर यदि किसी छात्र में हल्का सा भी कोविड-19 के लक्षण दिखता है तो उसे आइसोलेशन कमरे में बैठाकर परीक्षा ली जाएगी। छात्र आराम से परीक्षा देंगे। बैठक में तय हुआ कि सभी परीक्षा केंद्र में आइसोलेशन कमरे बनाए जायेंगे। ताकि छात्रों को बेहतर तरीके से परीक्षा दिलायी जा सके।

BSF को मिली 20 फीट लंबी सुरंग, पाकिस्तान में बने बोरियों से छुपायी थी सुरंग

इस बार परीक्षा कराने की जिम्मेवारी आईआईटी दिल्ली को दी गई है। जेईई एडवांस के चेयरमैन प्रो. सिद्धार्थ पांडेय ने छात्रों और अभिभावकों को भरोसा दिलाया है कि परीक्षा बेहतर तरीके से आयोजित होगी। परीक्षा केंद्र में आईआईटी के सीनियर अधिकारी स्वयं मौजूद रहेंगे, ताकि किसी को कोई दिक्कत या परेशानी न हो। संक्रमण बचाव में किन नियमों का पालन करना है, उसके लिए एसओपी जारी की जा रही है। केंद्र में एक छात्र से दूसरे छात्र के बीच छह फीट की दूरी को बनाये रखने के लिए बीच में दो कंप्यूटर खाली रहेंगे।

सुशांत के दोस्त महेश शेट्टी ने रिया चक्रवर्ती के इंटरव्यू पर दिया रिएक्शन

एक तरफ जेईई मेन की परीक्षा को स्थगित करने के लिए लगातार आंदोलन किये जा रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर जेईई परीक्षा कराने के लिए लगातार निर्देश जारी किये जा रहे हैं। पटना में 20 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। वहीं राज्यभर में परीक्षा केन्द्रों की संख्या 43 है। पटना के अलावा भागलपुर, गया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया और आरा में परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं।

Exit mobile version