Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिल्ली हिंसा का आरोपी लक्खा सिधाना किसान महारैली में पहुंचा, पंजाब पुलिस मूकदर्शक

लक्खा सिधाना Lakkha Sidhana

लक्खा सिधाना

पंजाब। दिल्ली हिंसा का आरोपी लक्खा सिधाना मंगलवार को पंजाब में आयोजित किसान महारैली स्थल पर पहुंच गया है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद था, इसके बावजूद सिधाना सीधे मंच पर पहुंच गया। बता दें कि सिधाना पर एक लाख का इनाम घोषित है। यह महारैली बठिंडा के गांव महराज में आयोजित की जा रही है। रैली में किसान नेताओं ने कहा कि यदि दिल्ली पुलिस यहां आई तो वे पुलिस का घेराव करेंगे।

महराज सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का पैतृक गांव है। बता दें कि कुछ दिन पहले वीडियो जारी कर लक्खा सिधाना ने पंजाब के किसानों से अपील की थी कि वे किसान आंदोलन की बागडोर दोबारा अपने हाथ में लें। इसके अलावा उसने पंजाब के किसानों से 23 फरवरी को बठिंडा के गांव महराज में आयोजित रैली में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की बात कही थी।

REET में 9.13 लाख अभ्यर्थियों ने दोनों लेवल के फॉर्म भरे, टूटा राजस्थान कांस्टेबल भर्ती का रिकॉर्ड

कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों द्वारा 26 जनवरी को निकाली गई ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली के कई इलाकों समेत लाल किला पर हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी लक्खा सिधाना पर एक लाख का इनाम घोषित किया हुआ है। लक्खा सिधाना को पुलिस ने लाल किला हिंसा मामले में आरोपी बनाया है। लक्खा 26 जनवरी की हिंसा के बाद से ही फरार है। इसके बाद वह सोशल मीडिया पर कई वीडियो जारी कर चुका है।

पंजाब में बिखर रहे किसान संगठनों पर लक्खा सिधाना कई बार वीडियो जारी कर अपनी राय रख चुका है। उसने अपनी यह चिंता दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के बाद फेसबुक पर लाइव आकर भी जताई थी। उस समय उसने कहा था कि किसान आंदोलन पंजाब से उठा था, लेकिन आज यह दूसरे हाथों में जा रहा है। किसान संगठन बिखर रहे हैं, उन्हें एक साथ आकर आंदोलन को मजबूत करना चाहिए।

Exit mobile version