Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘स्टूल वाले नेता’ समाज को मान-सम्मान नहीं दिला सकते : अखिलेश यादव

akhilesh yadav

akhilesh yadav

रामपुर। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार को झूठी और अन्यायी सरकार करार देते हुए हुये समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि किसानों को कुचलने वाले को खुलेआम घूमने की इजाजत देने वाली पार्टी की विदाई 10 मार्च को हो जायेगी।

श्री यादव ने शुक्रवार को यहां जनसंपर्क करने के दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की झूठी और अन्याय करने वाली सरकार से निजात पाने के दिन नजदीक आ गये हैं। पहले चरण के चुनाव में अलीगढ़ वालों ने भाजपा पर ताला जड़ दिया है जिसकी चाबी अब नहीं मिलने वाली है।

उन्होंने कहा कि तीन कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों के ट्रैक्टरों के आगे भाजपा सरकार ने कीलें लगाईं। ट्रैक्टर ले जाने वालों पर मुकदमे दर्ज कराए। किसान आंदोलन में 700 किसान शहीद हो गए जिसके लिए भाजपा जिम्मेदार हैं। इन सबके बावजूद देश और प्रदेश के किसान एकजुट रहे और पीछे नहीं हटे। आखिरकार सरकार को पीछे हटना पड़ा,इसके लिए किसान बधाई के पात्र हैं।

अखिलेश यादव ने स्थगित किया रामपुर का दौरा, सीएम योगी करेंगे सभाएं

सपा अध्यक्ष ने तंज कसा कि ‘स्टूल वाले नेता’ समाज को मान-सम्मान नहीं दिला सकते। भाजपा के एक बड़े नेता ने छोटे नेता को पैदल कर दिया तो छोटे नेता ने गुस्से में आकर एक उप-मुख्यमंत्री को ही स्टूल पर बैठा दिया। ज्यादा गुस्सा आया तो घोषणापत्र से उसका फोटो ही हटा दिया। ‘स्टूल वाले उप-मुख्यमंत्री’ समाज को आत्म सम्मान नहीं दिला सकते।

उन्होंने कहा महान दल के लोग चुनाव लड़ रहे हैं और हमने उन्हें साथ लाने का काम किया है। श्री स्वामी प्रसाद मौर्य जब से साथ आए हैं जब से भाजपा के दरवाजे पर ताला लग गया है और अलीगढ़ वालों ने भी ताला लगा दिया है जिसकी चाबी भाजपा को कभी नहीं मिलेगी।

अखिलेश यादव ने जारी किया सपा का ‘समाजवादी वचन पत्र’, किए ये वादे

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकार में शिक्षा मित्रों को रोजगार नहीं मिला। परीक्षाएं रद्द हो गईं। पेपर लीक हो गया। इस सरकार ने किसी की नहीं सुनी। उन्होंने भरोसा दिलाया कि सपा की सरकार बनने पर शिक्षामित्रों और टीईटी करने वालों को नौकरी दी जायेगी और नौजवानों को रोजगार दिया जायेगा। किसानों को सिंचाई के लिये बिजली मुफ्त देंगे और 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जायेगी। इसके अलावा पुरानी पेंशन को बहाल किया जायेगा। उन्होंने खुशहाली, तरक्की और विकास के लिए सपा के पक्ष में वोट करने की अपील की।

Exit mobile version