Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारी हंगामे के चलते लोकसभा की बैठक शुक्रवार तक स्थगित

Parliament

Parliament

लोकसभा में विपक्षी सदस्यों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। विपक्षी हंगामे के कारण सदन में प्रश्नकाल और शून्यकाल की कार्यवाही न हो सकी और एक बार के स्थगन के बाद बैठक दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

दोपहर भोजनावकाश के पीठासीन अधिकारी भर्तृहरि महताब ने दूसरी बार सदन की कार्यवाही शुरू की। बैठक शुरू होते ही कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल के सदस्यों ने सदन में तख्तियां लहराते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। तख्तियों पर लिखा था, “राज्यमंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करो।”

विपक्षी सदस्यों का हंगामा थमता न देख पीठासीन अधिकारी ने बैठक दिन भर के लिए स्थगित कर दी।

इससे पहले, सुबह 11 बजे सदन की बैठक शुरू होने पर अध्यक्ष ओम बिरला ने ने प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू की और कांग्रेस के राहुल गांधी का नाम सवाल पूछने के लिए पुकारा। कांग्रेस नेता ने सवाल पूछने की बजाय लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ी से कुचलने का मामला उठाते हुए कहा कि विशेष जांच दल की रिपोर्ट में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र के बेटे आशीष मिश्रा पर साजिश के तहत किसानों पर गाड़ी चढ़ाने की बात कही गई है। राहुल जब इस बारे में अपनी बात रख रहे थे तो अध्यक्ष बिरला ने उन्हें कई बार टोकते हुए प्रश्न पूछने की सलाह दी। बावजूद, कांग्रेस सदस्य ने इस मामले को आगे बढ़ाते हुए गृह राज्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की।

यूपी विधानसभा सत्र: गृह मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

बिरला ने उन्हें कई बार टोका किंतु राहुल ने सवाल पूछने की बजाय लखीमपुर खीरी की घटना का जिक्र किया। इस दौरान कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल के सदस्य आसन के समीप आकर मिश्रा के इस्तीफे की मांग करते हुए हंगामा और नारेबाजी करने लगे।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सदन में हंगामें पर कहा कि एक ओर कांग्रेस के सदस्य सवाल पूछने के लिए खड़े हैं और दूसरी और उनकी पार्टी के सदस्य हंगामा कर रहे हैं।

अध्यक्ष बिरला ने सदन में हंगामा बढ़ता देख बैठक दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी। बाद में इसे दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया।

Exit mobile version