Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Madhya Pradesh: आईटीआई में दाखिला लेने का आखिरी मौका आज, जल्दी भरें फॉर्म

neet result new

neet result new

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के स्टूडेंट्स ध्यान दें कि आईटीआई में दाखिला लेने की आज यानी कि 10 दिसंबर को आखिरी तारीख है। ऐसे में राज्य के शासकीय व निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) के सत्र 2020-21 में प्रवेश के इच्छुक स्टूडेंट्स फटाफट अप्लाई कर दें। इसके बाद कोई भी कोई भी आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे। वहीं आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स को ऑफिशियल पोर्टल www.dsd.mp.gov.in और iti.mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा।

Urvashi Rautela ने कोरोना टेस्ट से पहले घबराहट में की ऐसी हरकत

बता दें कि तकनीकी शिक्षा कौशल विकास एवं रोजगार विभाग द्वारा सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया 7 दिसंबर से ऑनलाइन शुरू की गई थी। स्टूडेंट्स ध्यान दें कि उम्मीदवारों को एमपी ऑनलाइन पर रजिस्ट्रेशन में हुई गलतियों में सुधार और नए कॉलेज का चयन, च्वाइस फिलिंग और संस्थाओं में एडमिशन प्राथमिकता में सुधार का भी मौका दिया जा रहा है। उम्मीदवार यह सभी जरूरी बदलाव भी 10 दिसम्बर तक कर सकते हैं। इसके अलावा प्रवेश के लिए मेरिट सूची 10 दिसम्बर को शाम 4 बजे जारी की जाएगी।

ALERT : कहीं आप तो नहीं खा रहे रोग प्रतिरोधक क्षमता को कम करने वाले खाने?

वहीं अगर Madhya Pradesh में बोर्ड परीक्षाओं की बात करें तो इस बार यह देरी से होने की संभावना है। इसके पीछे की वजह है कि कोविड-19 संक्रमण है। दरअसल राज्य में बढ़ते मामलों की वजह से परीक्षाओं को आगे खिसकाया जा रहा है। ताजा अपडेट के मुताबिक 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं अप्रैल में होने की संभावना है, जबकि आमतौर पर मार्च के पहले सप्ताह से परीक्षाएं शुरू हो जाती थीं लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा।

Exit mobile version