Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

संदिग्ध हालात में विवाहिता की मौत, परिजनों लगाया दहेज हत्या का आरोप

suspicious death

suspicious death

लखनऊ। सरोजनीनगर इलाके में गुरुवार को एक विवाहिता का शव संदिग्ध हालत में उसके घर में बेड पर पड़ा मिला। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने छानबीन कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में मृतका के मायके वालों ने उसके ससुराली जनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है।

पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में मामला दहेज हत्या का लग रहा है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही उसकी मौत का सही कारण स्पष्ट हो सकेगा। सरोजनीनगर के कानपुर रोड स्थित तपोवन नगर निवासी इशरत अली के बेटे शाहनवाज के मुताबिक उसकी बहन हिना बानो 28 की शादी थाना क्षेत्र के ही बिजनौर स्थित कटरा मोहल्ला निवासी रफीक के बेटे इरफान के साथ वर्ष 2018 में हुई थी।

शहनवाज का आरोप है कि शादी के कुछ दिनों बाद ही दहेज में रुपयों की मांग को लेकर हिना बानो का पति इरफान, ससुर रफीक उर्फ लाला, सास, देवर और ननद मिलकर उसे आए दिन मारते पीटते थे। शाहनवाज का कहना है कि गुरुवार सुबह करीब 7 बजे इरफान ने फोन करके बताया कि हिना बानो ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। यह बात सुनते ही हिना बानो के मायके वालों के होश उड़ गए और वह आनन-फानन बिजनौर के कटरा मोहल्ला स्थित इरफान के घर पहुंचे।

मादक पदार्थ का कारोबारी गिरफ्तार, भारी मात्रा में स्मैक बरामद

घर पहुंचने पर इरफान और उसके परिवार वाले वहां से फरार मिले। जबकि कमरे के अंदर बेड पर हिना बानो मृत अवस्था में पड़ी मिली। यह दृश्य देखकर मृतका के मायके वालों ने आनन-फानन घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने छानबीन की तो बेड पर पड़ी मृतका की जीभ बाहर निकली होने के साथ ही गले में कसाव के निशान थे और उसके पैर बेड से नीचे जमीन पर लटक रहे थे। साथ ही बेड के ऊपर पंखे के हुक से बंधा दुपट्टा भी नीचे लटक रहा था। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं घटनास्थल देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि आरोपियों ने मृतका की गला दबाकर हत्या कर दी। बाद में आत्महत्या का रूप देने के लिए पंखे के हुक से दुपट्टा बांध के नीचे लटका दिया और शव को बेड पर छोड़कर फरार हो गए। इस मामले में शाहनवाज ने इरफान, उसके पिता रफीक उर्फ लाला, इरफान की मां, बहन और उसके छोटे भाई के ऊपर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी है।

दुष्कर्म में विफल होने पर कर दी वृद्धा की हत्या, आरोपी गिरफ्तार  

पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में मामला हत्या का लग रहा है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का सही कारण स्पष्ट हो सकेगा।

Exit mobile version