Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर की एयरस्ट्राइक, तालिबान ने कहा- सब्र का इम्तेहान न लें

काबुल। शनिवार को पाकिस्तान (Pakistan) ने अफगानिस्तान (Afganistan) के खोस्त और कुनार प्रांतों में एयरस्ट्राइक (Airstrike)  कर दी। लोकल पुलिस के मुताबिक, पेसा मिला और मीर सफर में हुई बमबारी में 5 बच्चों और 1 महिला की मौत हुई। हालांकि, स्थानीय लोगों का कहना है कि हमला खोस्त के स्पेरा जिले में हुआ था, जिसमें 40 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। एयरस्ट्राइक के बाद अफगानिस्तान के लोगों ने सड़क पर उतरकर पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया।

हमले को लेकर पाकिस्तान सरकार की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं की गई है। हालांकि, वहां के मीडिया का कहना है कि एयरस्ट्राइक के जरिए तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) पर हमला किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने हमले की कड़ी निंदा की है। एयरस्ट्राइक के बाद तालिबान सरकार ने पाकिस्तान के राजदूत मनसूर अहमद खान को तलब किया। इस दौरान अफगानिस्तान के फॉरेन मिनिस्टर आमिर खान मुत्ताकी और डिप्टी डिफेंस मिनिस्टर अल्हाज मुल्ला शिरीन अखुंड मौजूद रहे।

बीजेपी नेता ने युवक को बेरहमी से पीटा, सपा ने वीडियो ट्वीट कर सरकार को घेरा

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट कर पाक सरकार को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा- अफगानिस्तान की हुकूमत पाकिस्तान से मांग करती है कि वो ऐसे मामलों में अफगानिस्तान के सब्र का इम्तेहान न ले। ऐसी गलती दोबारा हुई तो इसके बुरे परिणाम होंगे। दोनों देशों के बीच समस्याओं को राजनीतिक तरीकों से हल किया जाना चाहिए।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, एयरस्ट्राइक के जरिए तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) और पश्तून इस्लामिक ग्रुप को निशाना बनाया गया था। इससे पहले शुक्रवार को भी अफगानिस्तान के गोर्बज जिले में पाकिस्तानी और अफगानिस्तानी सैनिकों में झड़प हुई थी।

Exit mobile version