Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘चौकीदार चोर है’ नारे के साथ सड़कों पर उतरा लोगों का हुजूम, जानें पूरा मामला

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan Political Crisis) में राजनीतिक हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। आज सोमवार को पड़ोसी देश में नए प्रधानमंत्री (Prime Minister) को चुना जाना है, लेकिन उससे पहले सड़कों पर इमरान समर्थकों की भीड़ उमड़ी हुई है। कराची से लाहौर तक इमरान के लाखों समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं, उनकी मांग है कि इमरान खान को फिर से पीएम बनाया जाए। ऐसी ही एक रैली में वहां ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगे हैं।

दरअसल, रविवार को रावलपिंडी में पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) पार्टी के शेख राशिद एक रैली को संबोधित कर रहे थे। उसमें ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगे। इन नारों को सेना के खिलाफ बताया जा रहा है।

बता दें कि इमरान को पीएम की कुर्सी से हटाने के पीछे पाकिस्तान की सेना और सेना प्रमुख जनरल बाजवा का हाथ माना जा रहा है। हालांकि, संबोधन के दौरान थोड़ी देर बाद शेख राशिद ने जनता से ऐसे नारे ना लगाने की अपील की, जिसके बाद जनता शांत हुई।

Pakistan Political Crisis: स्पीकर ने कही ऐसी बात, भड़क गया विपक्ष

पाकिस्तान में जनता का एक बड़ा तबका ऐसा है जो कि इमरान खान को ही पीएम के रूप में देखना चाहता है। फिलहाल पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में इमरान के सपोर्ट में पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) के प्रदर्शन जारी हैं। फिलहाल इस्लामाबाद, कराची, पेशावर, मालाकंद, मुल्तान, खेबर, झांग और क्वेटा में विपक्ष के खिलाफ नारेबाजी जारी है।

इमरान ने समर्थकों का एक वीडियो भी शेयर किया है। इसमें उन्होंने लिखा कि यह एतिहासिक भीड़ है, जो ‘बदमाशों’ के नेतृत्व वाली इंपोर्टेड सरकार का विरोध कर रही है।

मासूमों के खिलौनों को हथियार बना रहे रहे है पुतिन के सैनिक, टेडी बियर में लगा रहे है बम

बता दें कि पाकिस्तान में विपक्ष इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था। इसे डिप्टी स्पीकर ने खारिज कर दिया था। इसके बाद इमरान की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने संसद भंग कर दी। डिप्टी स्पीकर और राष्ट्रपति के फैसले के खिलाफ विपक्ष ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। सुप्रीम कोर्ट न डिप्टी स्पीकर के फैसलो को खारिज कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने स्पीकर को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराने का आदेश दिया था। इमरान फ्लोर टेस्ट में फेल हो गए, जिसके बाद वह पीएम पद से हट गए। अब पाकिस्तान में नई सरकार का गठन होना है।

इमरान की बॉल पर विपक्ष क्लीन बोल्ड, 90 दिन में होगा बड़ा खेल

पाकिस्तान को आज नया वजीर-ए-आजम यानी प्रधानमंत्री मिल जाएगा। नेशनल असेंबली में दोपहर करीब 2 बजे नया प्रधानमंत्री चुना जाएगा। संयुक्त विपक्ष की ओर से पीएमएल-एन के उम्मीदवार के रूप में शाहबाज शरीफ जबकि इमरान की पार्टी पीटीआई की ओर से शाह महमूद कुरैशी ने नामांकन दाखिल किया है। दोनों का नामांकन मंजूर कर लिया गया है। वहीं खबर है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भी सोमवार को नेशनल असेंबली जाएंगे

Exit mobile version