Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राहुल ने कहा- गोवा में हो BJP की हार, प्रभावशाली चुनाव प्रचार करें नेता

पणजी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने गोवा में अपनी पार्टी के नेताओं को राज्य में आक्रामक चुनाव प्रचार अभियान शुरू करने और बीजेपी की हार सुनिश्चित करने को कहा है। गोवा में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं।

राहुल गांधी ने नेताओं के साथ की बैठक

कांग्रेस के गोवा डेस्क के प्रभारी दिनेश गुंडु राव ने एक बयान में कहा कि राहुल गांधी ने नई दिल्ली में पार्टी के नेताओं के साथ हुई बैठक में ये बात कही। दिनेश गुंडु राव के अलावा गोवा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ चुनाव पर्यवेक्षक पी चिदंबरम, महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल, गोवा प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष गिरीश चोडणकर और कांग्रेस विधायक दल के नेता दिगंबर कामत बैठक में शामिल हुए।

बीजेपी की हार सुनिश्चित-राहुल

दिनेश गुंडु राव ने कहा कि,  हमारे नेता राहुल गांधी चाहते हैं कि गोवा में कांग्रेस पार्टी राज्य के लोगों की आकांक्षाएं पूरी करें और उनकी भावनाओं का सम्मान करें। उन्होंने बताया कि गांधी ने पार्टी नेताओं से आगामी विधानसभा चुनावों में आक्रामक अभियान शुरू करने और बीजेपी की हार सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने कहा, हम चुनाव-2022 की ओर अपने विजयी मार्च में अपने शुभचिंतकों, समर्थकों को साथ लेकर जाएंगे। हमें भाजपा को पराजित करने का पूरा भरोसा है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्र निर्माण में अपना जीवन समर्पित कर दिया : पीएम मोदी

चुनाव मैदान में उतरेंगी टीएमसी

गोवा में 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 40 सदस्यीय विधानसभा में सबसे ज्यादा 17 सीटें जीती थी जबकि बीजेपी ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की थी। हालांकि भाजपा ने क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर लिया था और सत्ता में आ गई थी। बीते वर्षों में विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या कम होकर पांच रह गई है। कांग्रेस के कई विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। पार्टी नेताओं के साथ गांधी की बैठक उन संकेतों के बीच हुई है कि ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी तटीय राज्य में चुनावी मैदान में उतर सकती है।

आप भी कर रही चुनाव की तैयारी

इस संकेत पर भी गांधी की पार्टी नेताओं के साथ बैठक हुई। इसके अलावा आप भी चुनाव की तैयारी कर रही है। बता दें कि, इस हफ्ते की शुरुआत में, सीएम केजरीवाल ने राज्य का दौरा किया और घोषणा की कि अगर सत्ता में आती है, तो उनकी पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि निजी क्षेत्र सहित 80 फीसद नौकरियां स्थानीय लोगों के लिए आरक्षित होंगी। उन्होंने इन क्षेत्रों के सामान्य होने तक खनन और पर्यटन उद्योगों पर निर्भर परिवारों को 5,000 रुपए मासिक पारिश्रमिक देने का भी आश्वासन दिया।

Exit mobile version