Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शिवपाल नहीं लेंगे विधायक पद की शपथ, सपा बैठक में भी नहीं होंगे शामिल

shivpal yadav

shivpal yadav

लखनऊ। प्रसपा चीफ शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) अभी विधायक पद की शपथ नहीं लेंगे । बताया जा रहा है कि शिवपाल यादव सहयोगी दलों की बैठक में भी शामिल नहीं होंगे । शिवपाल यादव को सहयोगी दलों की बैठक के लिए बुलावा आया है । लेकिन वे अभी दिल्ली में हैं ।

दरअसल, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने हाल ही में विधायक दल की बैठक बुलाई थी । इस बैठक में शिवपाल यादव को नहीं बुलाया गया था । बैठक में अखिलेश यादव को विधायक दल का नेता चुना गया था ।

अखिलेश यादव होंगे सदन में प्रतिपक्ष नेता, शिवपाल ने कह दी ये बात

बैठक में न बुलाए जाने के बाद से शिवपाल यादव नाराज चल रहे हैं । दरअसल, शिवपाल यादव का कहना था कि वे सपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे, ऐसे में उन्हें इस बैठक में बुलाया जाना चाहिए था । वहीं, सपा का कहना है कि यह बैठक सपा विधायकों की थी । इसमें किसी भी सहयोगी दल से किसी नेता को नहीं बुलाया गया था ।

फिर पराए हुए ‘चाचा’, सपा विधायक दल की बैठक में शिवपाल को नहीं मिला न्योता

शिवपाल यादव की पार्टी ने 2022 विधानसभा चुनाव में सपा से गठबंधन किया था । हालांकि, प्रसपा को सिर्फ एक सीट मिली थी । वह भी शिवपाल यादव अपनी जसवंतनगर सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे ।

शिवपाल ने 2018 में बनाई थी पार्टी

शिवपाल यादव मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई हैं । हालांकि, 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के रिश्तों में खटास आ गई थी  । इसके बाद शिवपाल यादव ने अक्टूबर 2018 में प्रगतिशील समाजवादी मोर्चा बनाने का ऐलान किया था । शिवपाल यादव ने 2019 लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी से प्रत्याशी भी उतारे थे । हालांकि, 2022 में विधानसभा में शिवपाल ने अखिलेश के साथ मिलकर चुनाव लड़ा ।

Exit mobile version