Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

50 करोड़ की छह और संपत्तियां की जाएंगी जब्त, अतीक अहमद पर कानून का शिकंजा

ateek ahmad

अतीक अहमद

प्रयागराज: पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद पर योगी सरकार और कानून का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। दो दिन पहले पुलिस ने अतीक की सात संपत्तियों को कुर्क कर लिया था और अब उनकी छह और संपत्तियों को जब्त किए जाने की तैयारी है। प्रयागराज पुलिस की तरफ से बाकी छह सम्पत्तियों को जब्त करने की जो सिफारिश जिले के डीएम से की गई थी, उसे मंजूरी मिल गई है।

मोहर्रम पर ताजिया कर्बला में नहीं होगा दफन, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका
डीएम की मंजूरी मिलने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि अगले दो तीन दिनों में यह संपत्तियां भी जब्त की जा सकती हैं। यह छह संपत्तियां भी बेशकीमती हैं और इनकी कीमत भी करोड़ों में हैं। अभी तक जो संपत्तियां जब्त की गईं हैं, उनका अनुमानित मूल्य तकरीबन 60 करोड़ रूपये है और अब जो छह संपत्तियां अगले दो तीन दिनों में जब्त की जानी है, उनकी कीमत भी 50 करोड़ रूपये के करीब  बताई जा रही है।

भारत में पेमेंट सेवा शुरू करना चाहता है व्हाट्सएप, राहुल गांधी ने एक बार फिर बीजेपी पर साधा निशाना

इसके अलावा तकरीबन दो दर्जन ऐसी संपत्तियां हैं, जिनके बारे में शक है कि वह अतीक और उनके परिवार की बेनामी या अवैध संपत्तियां हैं। पुलिस प्रशासन की साझा टीम इन संपत्तियों की जांच कर रही है।

सुशांत का पैसा, रिया की मौज, पांच साल में 70 करोड़ रुपये की हुई लेनदेन

प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित का कहना है कि गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक और उसके गैंग के दूसरे सदस्यों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई लगातार चल रही है। उनके मुताबिक़ गैंग के सदस्यों की लिस्ट को भी अपडेट किया जा रहा है और सभी के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। अतीक इन दिनों गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद हैं और कानपुर कांड के बाद उस पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है।

Exit mobile version