Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मूवी “खाली पीली” पर सेंसर बोर्ड ने कुछ इस तरह चलाई कैंची

khaali peeli खाली पीली

मूवी "खाली पीली" पर सेंसर बोर्ड ने कुछ इस तरह चलाई कैंची

ईशान खट्टर और अनन्या पांडे की फिल्म खाली पीली पर सेंसर बोर्ड की कैंची चल गई है। ये फिल्म आज आपके लैपटॉप और फोन स्क्रीन पर ही नहीं बल्कि गुरुग्राम और बेंगलुरु के कुछ ड्राइव-इन सिनेमाघरों में भी रिलीज हो रही है। इसी वजह से इस फिल्म को CBFC के पास सर्टिफिकेट के लिए भेजा गया था। और जैसा कि उम्मीद थी इस फिल्म की काफी काट-छांट की गई है। CBFC ने इस फिल्म से गालियां ही नहीं बल्कि वर्जिनिटी के जिक्र वाले सीन्स, अनन्या पांडे के किरदार को गन्दी नजर से देखना और यहां तक कि ‘आइटम’ शब्द को भी हटा दिया गया है। इसके आलावा तेहस नेहस गाने के लिए कुछ सेक्सुअल और अन्य सीन्स को भी हटा दिया गया है।

15 अक्टूबर से सिनेमाघरों के खुलने के बाद ‘सूर्यवंशी’ दिवाली पर नहीं होगी रिलीज

डायलॉग्स की बात करें तो नल्ला है तू, फट्टू है, दस साल तक वर्जिन रहा; होल्ड करके बैठा था, वर्जिन ब्रह्मचारी, हरामी जैसे डायलॉग्स को हटा दिया गया है। मां की आंख को भैंस की आंख कर दिया गया है, आइटम को लड़की और गाली को आंटी कर दिया गया है।

इसके अलावा सेंसर बोर्ड ने फिल्म के प्रोड्यूसर्स को फिल्म से पहले एक डिस्क्लेमर लगाने के लिए भी कहा है, जिसमें इस बात का जिक्र हो कि ये फिल्म बच्चों या महिलाओं के शोषण और वस्तुकरण का समर्थन नहीं करती है. इसके साथ ही तम्बाकू के इस्तेमाल पर दी गई वार्निंग के फॉन्ट साइज को भी बढ़ाने के लिए कहा गया है।

एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा और सोनाक्षी का सॉन्ग ‘जरूरत’ हुआ रिलीज

खाली पीली को डायरेक्टर मकबूल खान ने बनाया है और ये उनकी डेब्यू फिल्म है। इसका प्रोडक्शन अली अब्बास जफ़र, हिमांशु मेहरा और जी स्टूडियोज ने किया है। फिल्म में ईशान खट्टर और अनन्या पांडे के साथ पटल लोक के एक्टर जयदीप अहलावत भी हैं। इस फिल्म की शूटिंग सितम्बर 2019 में हुई थी। इसे 22 जून 2020 को रिलीज होना था लेकिन कोरोना की वजह से सिनेमा हॉल बंद होने के कारण इसे OTT पर रिलीज किया गया है। हालांकि अब सिनेमा घर खुल रहे हैं।

 

Exit mobile version