Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पंजाब के गेंदबाजों के आगे फीके पड़े विराट के बल्लेबाज, 34 रन से जीत दर्ज

Virat's batsman faded in front of Punjab bowlers, winning by 34 runs

Virat's batsman faded in front of Punjab bowlers, winning by 34 runs

आईपीएल 2021 का आगाज हो चुका है। आज सीजन के 26वें मैच में पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 34 रन से हरा दिया। यह पंजाब की बेंगलुरु पर लगातार तीसरी जीत है। इससे पहले पिछले सीजन में PBKS ने लगातार 2 मैच में RCB को शिकस्त दी थी। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पंजाब टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 179 रन बनाए। इसके जवाब में बेंगलुरु टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 145 रन ही बना सकी।

जीत के साथ PBKS पॉइंट टेबल में 5वें और RCB तीसरे स्थान पर है। पंजाब के लिए कप्तान लोकेश राहुल ने 25वीं फिफ्टी लगाई और 57 बॉल पर 91 रन बनाकर नॉटआउट रहे। वहीं, सीजन का पहला मैच खेल रहे हरप्रीत बरार ने 25 रन की नाबाद पारी खेलने के बाद 3 बड़े विकेट लिए। उन्होंने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स को आउट कर मैच पलट दिया। इसके अलावा रवि बिश्नोई ने भी 2 विकेट लिए।

क्रिस गेल ने अपने आईपीएल में 400 चौके पूरे कर रचा इतिहास

हरप्रीत बरार और रवि बिश्नोई ने 5 विकेट लेकर मैच पलटा।

बेंगलुरु के लिए देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली ओपनिंग करने आए। 19 रन पर बेंगलुरु का पहला विकेट गिरा। राइली मेरिडिथ ने पडिक्कल को क्लीन बोल्ड किया। वे 6 बॉल पर 7 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विराट ने रजत पाटीदार के साथ मिलकर बेंगलुरु की पारी संभाली। इन दोनों ने 46 बॉल पर 43 रन की पार्टनरशिप की। हालांकि, रन रेट बढ़ाने के चक्कर में विराट अपना विकेट गंवा बैठे।

धवन बने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज

सीजन का पहला मैच खेल रहे बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत ने बेंगलुरु को लगातार 2 बॉल पर 2 झटके दिए। उन्होंने 11वें ओवर में विराट और ग्लेन मैक्सवेल को क्लीन बोल्ड किया।
विराट 34 बॉल पर 35 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मैक्सवेल शून्य पर पवेलियन लौटे। इसके बाद अपने अगले ही ओवर में हरप्रीत ने डिविलियर्स को लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। वे 9 बॉल पर 3 रन बनाकर आउट हुए।

रजत पाटीदार 30 बॉल पर 31 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें क्रिस जॉर्डन ने निकोलस पूरन के हाथों कैच कराया। हरप्रीत के बाद बिश्नोई ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने भी लगातार 2 बॉल पर 2 विकेट लिए। बिश्नोई ने 16वें ओवर में शाहबाज अहमद और डेनियल सैम्स को पवेलियन भेजा। शाहबाज 8 और सैम्स 3 रन बनाकर आउट हुए। 96 रन पर 7 विकेट गिरने के बाद काइल जेमिसन और हर्षल पटेल ने ताबड़तोड़ पारी खेली। इन दोनों ने 23 बॉल पर 48 रन की पार्टनरशिप की। हर्षल 13 बॉल पर 31 रन की पारी खेली। उन्हें मोहम्मद शमी ने बिश्नोई के हाथों कैच कराया। वहीं, जेमिसन 11 बॉल पर 16 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

 

Exit mobile version