ख़ास खबरशिक्षा

पांच अक्टूबर को जारी होगा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट रिजल्ट

नई दिल्ली| कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2020 की ऑनलाइन परीक्षा में कल (28 सितंबर 2020 को)  आप भाग लें कि उससे पहले क्लैट 2020 रिजल्ट डेट और परीक्षा शेड्यूल के बारे में जानना जरूरी है।

सर्व शिक्षा अभियान टीईटी क्वालीफाई शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLUs) ने परीक्षा बाद का कैलेंडर जारी किया है। इस कैलेंडर के अनुसार, क्लैट 2020 का रिजल्ट 5 अक्टूबर को जारी किया जाएगा। रिजल्ट जारी किए जाने में किसी प्रकार की देरी नहीं होगी। परीक्षा 28 सितंबर को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक होगी।

कानून की पढ़ाई के लिए राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने इंतजार में बैठे छात्रों को अब किसी प्रकार की देरी नहीं देखनी पड़ेगी। क्लैट की परीक्षा इस साल कारोना वायरस महामारी के कारण कई बार स्थगित की गई। लेकिन अब विश्वविदयालय अनुदान आयोग की गाइडलाइन्स के अनुसार, अब सभी कॉलेज 1 नवंबर से शुरू हो जाएंगे।

69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में नियमों की अनदेखी का आरोप

परीक्षा होने के साथ ही आंसर की जारी कर दी जाएगी। छात्रों को आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए 29 सितंबर तक का समय दिया जाएगा। छात्र निर्धारित फीस और प्रूफ के साथ अपने ऑब्जेशन भेज सकेंगे। अगर ऑब्जेक्शन स्वीकार किए गए तो फाइनल आंसर की 3 अक्टूबर को जारी की जाएगी। इसके बाद  5 अक्टूबर रिजल्ट और मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

loading...
Tags