कल से शुरू होगी तीसरी कट ऑफ की ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया

नई दिल्ली| दिल्ली विश्वविद्यालय की तीसरी कट ऑफ के तहत ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया सोमवार (26 October 2020) से शुरू होगी। विश्वविद्यालय ने शैक्षिक सत्र 2020-21 में स्नातक कोर्सो में प्रवेश के लिए शनिवार की शाम अपनी तीसरी कट ऑफ जारी कर चुका है।

डीयू की तीसरी कट ऑफ या एडमिशन संबंधित अन्य जानकारी के लिए छात्र डीयू की वेबसाइट du.ac.in  देख सकते हैं। डीयू की दूसरी कट ऑफ से हुए ऑनलाइन एडमिशन में करीब 82 फीसदी सीटें भर चुकी हैं। डीयू की पहली कट ऑफ 10 अक्टूबर को जारी हुई थी। इस लिस्ट से 50 फीसदी तक सीटें  भर चुकी थीं।

कोरोना बढ़ने से स्कूलों को फिर से बंद करने का इस राज्य ने लिया फैसला

इस कोरोना वायरस महामारी के कारण प्रवेश पक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। एडमिशन के लिए छात्रों को कॉलेज आना मना है। ऐसे में वे अपने घर से ही ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं।

ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया में कॉलेजों को उन अभ्यर्थियों की लिस्ट मिल जाती है जो कॉलेज में चल रहे कोर्स और उस कॉलेज को एडमिशन के लिए चुनाव करते हैं। कॉलेज प्रशासन छात्रों की कट-ऑफ लिस्ट के अनुसार प्रवेश देने की अनुमति दी जाती है।

कॉलेज का कोर्स इंचार्ज संबंधित कोर्स में प्रवेश के लिए आवदेक छात्र की न्यूनतम योग्यता की जांच करता है। इसी क्रम में छात्र द्वारा अपलोड किए गए शैक्षिक दस्तावेजों का निरीक्षण भी किया जाता है।

loading...