Main Sliderख़ास खबरबिहारराष्ट्रीयस्वास्थ्य

पटना के डीएम कुमार रवि समेत कलेक्ट्रेट के 7 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिले

पटना। पटना के डीएम कुमार रवि कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बुखार और गले में दर्द की शिकायत के बाद उन्होंने शुक्रवार को एंटीजन किट से जांच कराई थी, जिसमें कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, लेकिन शनिवार को जब उनका पीसीआर जांच हुआ तो इसमें बीमारी पॉजिटिव निकली है।

डीएम के अलावा पटना कलेक्ट्रेट के कुल छह अधिकारी कोरोना से पीड़ित है। डीएम के बॉडीगार्ड और गोपनीय में काम करने वाले 6 कर्मचारी भी इस बीमारी की चपेट में आए हैं।

दिल्ली के डॉक्टरों ने 105 साल की कोरोना संक्रमित महिला को ठीक करके उनके परिवार को दी ‘ईदी’

पटना सिटी स्थित निशांत गृह की 17 संवासिन कोरोना पॉजिटिव निकली हैं। इनमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं था। अन्य संवासिनों की भी कोरोना जांच करायी गयी है। उनकी रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। पॉजिटिव हुई संवासिनों को निशांत गृह में ही अलग कमरे में आइसोलेट करके रखा गया है। डॉक्टर की निगरानी में सभी का इलाज चल रहा है। इसके बाद अब अन्य बालगृहों में भी संक्रमण की आशंका बढ़ गई है। मिली जानकारी के अनुसार अपना घर में संक्रमण पहुंच चुका है।

बिहार में 3521 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई जबकि 14 संक्रमित मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गयी। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बिहार में बढ़कर 54 हजार 508 हो गयी जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 312 हो गयी।

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन लागू किया था, जिसमें लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया था। पिछले 15 दिनों में करीब 17 हजार ऐसे लोग पकड़े गए जो बगैर मास्क के चल रहे थे। ऐसे लोगों पर अधिकारियों की टीम ने 28 लाख 36 हजार का जुर्माना किया है।

loading...
Loading...
Tags