Main Sliderख़ास खबरनई दिल्लीराष्ट्रीयव्यापारस्वास्थ्य

बाबा रामदेव बोले- बॉलीवुड में ड्रग्स लेने वाले कोई रोल मॉडल नहीं, ये सब नशेड़ी हैं

नई दिल्ली। बॉलीवुड में फैले ड्रग्स नेटवर्क को खत्म करने के लिए नरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) जांच जारी है। इस केस में बॉलीवुड की कई हस्तियों से एनसीबी पूछताछ कर रही है।

इस बीच योग गुरु बाबा रामदेव ने न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में बॉलीवुड के ‘नशेड़ियों’ पर जमकर हमला बोला है। बाबा रामदेव ने कहा कि ‘ये लोग जो ड्रग्स ले रहे हैं वह कोई रोल मॉडल नहीं है, ये सब नशेड़ी हैं। इन्होंने बॉलीवुड का बंटाधार कर दिया है। अब बॉलीवुड से ड्रग्स का सफाया हो रहा है। जो लोग नशा कर रहे हैं उन्हें सजा मिलनी चाहिए,चाहे वह कोई भी हो, क्योंकि नशा करने वाला अपराधी है।

बॉलीवुड के बड़े सितारों को ड्रग्स के खिलाफ बोलना चाहिए

बाबा रामदेव ने कहा कि मैं हमेशा नशे के खिलाफ रहा हूं। मैंने प्रयागराज के अंदर चिलम छोड़ो अभियान शुरू किया था। मेरे बात पर हजारों साधुओं ने चिलम छोड़ी। मैं कहता हूं शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, हेमा मालिनी, धर्मेंद्र जी को सामने आना चाहिए और ड्रग्स के खिलाफ बोलना चाहिए।

बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, दीपिका पादुकोण को सुबह-सुबह उल्टा लटकाकर शीर्षासन कराओ

 

योग गुरु बाबा रामदेव ने नशे से मुक्ति के लिए अभिनेत्रियों को योग करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, दीपिका पादुकोण को सुबह-सुबह उल्टा लटका दो, नहीं, फांसी पर मत लटकाओ। अपने ही देश के बच्चे हैं, थोड़ा इनपर रहम करो। इन्हें सुबह-सुबह उल्टा लटकाकर शीर्षासन कराओ। सुबह-सुबह जब ये लोग योग करेंगे तो नशा नहीं करेंगे। योग करना जरूरी है।

यूपी विधानसभा उपचुनाव : कांग्रेस ने दो प्रत्याशी किए घोषित, इन पर लगाया है दांव

रामदेव ने कहा कि ये सोचकर योग करें कि हम कोई एक व्यक्ति नहीं है। हम एक संस्कृति हैं, हम सारे भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं। एक इंडस्ट्री का ही प्रतिनिधित्व नहीं करते, हम इस देश के संस्कारों का प्रतिनिधित्व करते हैं। आपको लोग अपना रॉल मॉडल मानते हैं, इसलिए ऐसी कोई हरकत न करें। जिन लोगों ने गलत काम किया है उन्हें सजा मिलनी चाहिए, वरना और लोग भी इस रास्ते पर चलेंगे।

रामदेव का कहना है कि फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने लगभग सभी एक्टर्स को योग सिखाया हुआ है, लेकिन ये लोग कभी-कभी सेलिब्रेशन के लिए योग करते हैं। बॉलीवुड से हेमा मालिनी रोजाना योग करती हैं, वह आधा घंटा कपालभार्ती, अनुलोम विलोम करती हैं। वह कोई नशा नहीं करती हैं। अमिताभ बच्चन को भी योग सिखाया है।

नशे से मुक्ति का उपाय

बाबा रामदेव का दावा है कि योग से लाखों-करोड़ों लोगों को उन्होंने रोग मुक्त और नशा मुक्त किया है। अलग-अलग तरह के ड्रग्स एडिक्ट का जीवन योग के जरिए नशा मुक्त किया है। उन्होंने कहा कि रोग मुक्ति और नशा मुक्ति का एक ही मंत्र है। सुबह-सुबह योग कर लेंगे तो शरीर में अच्छे हार्मोन्स बढ़ जाएंगे।

योग के जरिए अफीम में मौजूद रासायनिक वैल्यू से भी ज्यादा अच्छे नशे अंदर से ही पैदा होते हैं, लेकिन इनमें कोई नुकसान नहीं होता है। इसलिए सुबह उठकर सूर्य नमस्कार करें, योग करें, प्राणायाम करें, आसन करें।

जम्मू-कश्मीर : आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच अवंतीपुरा में मुठभेड़ जारी

रामदेव ने कहा कि फिल्मों में दारू पीना सिगरेट पीना, इस पर प्रतिबंध है। ऐसे ही फिल्मों में बुरी चीजों के महिमामंडन पर भी रोक लगना चाहिए। फिल्मों में जितना इनका महिमामंडन किया जाएगा, उतना ही समाज गिरेगा। इसलिए अच्छी चीजों और आदतों का महिमामंडन करना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि फिल्मों के कुछ अश्लील गानों पर भी प्रतिबंध लगना चाहिए। एंटरटेनमेंट के नाम पर थोड़ा सा नियंत्रण होना चाहिए। इसमें समाज की भी गलती है। समाज ऐसी चीजों को देखता ही क्यों है?

 

 

 

loading...
Tags