Main Sliderउत्तर प्रदेशख़ास खबरगोरखपुरयात्राराष्ट्रीय

गोरखपुर जंक्‍शन से पांच स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू, इन गइडलाइन का करना होगा पालन

गोरखपुर: गोरखपुर जंक्शन से शनिवार को पांच स्पेशल ट्रेनें और शुरू की गई हैं। पहली बार प्लेटफार्म नंबर-1 को ट्रेनों के संचालन के लिए खोला गया है। ऐसे में जहां स्टेशन गुलजार हो गया है तो वहीं खाने-पीने का सामान बेचने वाले वेंडर्स के चेहरे पर भी खुशी आ गई है। पांच ट्रेनों के शुरू होने से कुलियों की भी परेशानी दूर हो गई है।

लखनऊ : कोरोना किट घोटाले को लेकर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने भाजी लाठी, कई चोटिल

गोरखपुर जंक्‍शन से तीन ट्रेनें शनिवार से चलेंगी। इसमें गोरखपुर-यशवंतपुर एक्‍सप्रेस, चौरीचौरा एक्‍सप्रेस और हमसफर एक्‍सप्रेस शामिल हैं। जबकि अवध असम एक्‍सप्रेस और कृषक एक्‍सप्रेस यहां से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में सम्मिलत हैं। ट्रेनों की समय सारिणी तय होने के बाद प्‍लेटफार्म नंबर-1 गुलजार हो गया है। हालांकि ये सभी ट्रेनें स्पेशल हैं और इन सभी ट्रेनों में पूर्व की तरह नियम लागू रहेंगे।

बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी और उनके भाइयों पर पुलिस ने लगाया गैंगस्टर एक्ट

त्रिभुवन प्रसाद लुधियाना जा रहे हैं। प्लेटफार्म नंबर-1 पर शनिवार को कोविड-19 के बाद इतनी चहल-पहल दिखाई दे रही है। वे कहते हैं कि काफी अच्छा लग रहा है। वो लुधियाना में प्राइवेट जॉब करते हैं। पूर्णवासी भी बांद्रा एक्सप्रेस ट्रेन से मुंबई जा रहे हैं। वो वहां पर टेलर का काम करते हैं। साढ़े पांच महीने के बाद शनिवार को पांच स्पेशल ट्रेनें चलने से उन्हें राहत दिखाई दे रही है।

BJP ने जारी किया थीम सॉन्ग, जन-जन की पुकार, आत्मनिर्भर बिहार

कुली अयूब बताते हैं कि साढ़े 5 माहीने से घर बैठे थे। पहले से 10 स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं। साढ़े 5 माह के शनिवार को प्लेटफार्म नंबर-1 को खोला गया है। 5 ट्रेनें चलने से उनका रोजगार भी बढ़ेगी। अभी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है 150 से 200 रुपए की ही कमाई हो पा रही है।

चीन ने ही बनाया कोरोना वायरस, चीनी वैज्ञानिक ने सबूत के साथ किया बड़ा खुलासा

राहुल वेंडर हैं। प्लेटफार्म नंबर 2 पर उनकी दुकान है। शनिवार को उन्होंने अपनी दुकान पर सामान अधिक मंगाया है क्योंकि पांच स्पेशल ट्रेनें और शुरू हो रही हैं। वेंडर मनु भी काफी खुश हैं। प्लेटफार्म नंबर-1 पर उनका स्टाल है। मनु कहते हैं कि साढ़े 5 माहीनों में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।

WHO प्रमुख ने पाकिस्तान की तारीफ, कहा- दुनिया को इससे सीखना चाहिए

गोरखपुर के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि 12 सितंबर से पांच स्पेशल ट्रेनें शुरू की जा रही है। इसके अलावा 7 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें पहले से चल रही है। उन्होंने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर अन्य बातों का भी पूरी तरह से ध्यान रखा जा रहा है। वैश्विक महामारी को कोरोना की बीच सभी यात्रियों को निर्देशित किया गया है।

loading...
Tags