Main Sliderख़ास खबरनई दिल्लीराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्य

गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए, ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह जानकारी गृहमंत्री ने खुद ट्वीट कर दी है।

अमित शाह ने बताया कि कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

केंद्रीय गृह मंत्री के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अमितजी, हर चुनौती के सामने आपकी दृढ़ता और इच्छाशक्ति एक मिसाल रही है। कोरोना वायरस की इस बड़ी चुनौती पर भी आप निश्चित रूप से विजय प्राप्त करेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है। आप जल्द से जल्द स्वस्थ हों, यही मेरी ईश्वर से प्रार्थना है।’

मेदांता में डॉक्टर सुशील कटारिया की देखरेख में चल रहा है इलाज

गृह मंत्री अमित शाह शाम 4:10 बजे मेदांता अस्पताल पहुंचे। जहां पर उनका इलाज डॉक्टर सुशीला कटारिया की देखरेख में चल रहा है। गृह मंत्री शाह रूम नंबर 4310 में आइसोलेट हैं।

जेपी नड्डा ने की शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गृह मंत्री अमित शाह के जल्दी ठीक होने की कामना की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘माननीय गृहमंत्री श्री अमित शाह जी के कोरोना संक्रमित होने का समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।’

शाह दृढ़ इच्छाशक्ति के प्रतिमान, कोरोना वायरस शीघ्र ही पराजित होगा

सीएम योगी आदित्य नाथ ने ट्वीट कर कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कोरोना संक्रमित होने का समाचार प्राप्त हुआ। श्री शाह दृढ़ इच्छाशक्ति के प्रतिमान हैं। योगी ने कहा कि आपकी जिजीविषा, धैर्य एवं आत्मबल से कोरोना वायरस शीघ्र ही पराजित होगा। प्रभु श्री राम से आपके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूं।

बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी देश के गृहमंत्री अमित शाह ने शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

अमित शाह के जितने भी स्टाफ हैं उनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। आज और कल में सभी सरकारी और गैर सरकारी स्टाफ का टेस्ट होगा। माना जा रहा है कि जितने भी राजनेता उनके संपर्क में आए हैं वे अपना टेस्ट करवाएंगे।

पिछले 24 घंटे में 54,735 नए मामले

बता दें कि देशभर में देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 17,50,723 हो गई है। भारत में इस महामारी के कारण अब तक 37,364 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, भारत में पिछले 24 घंटे में 54,735 नए मामले सामने आए हैं और 853 लोगों की मौत हुई है।

रिकवरी रेट 65.44 फीसदी

भारत में रविवार को कोरोना महामारी से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 11 लाख से अधिक हो गई, जिनमें से 51,000 मरीज 24 घंटे में स्वस्थ हुए जो अभी तक सबसे अधिक संख्या है। इसके साथ ही स्वस्थ होने वाले लोगों की दर 65.44 फीसदी हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना वायरस से अब भी 5,67,730 लोग संक्रमित हैं, जो कुल मामलों का 32.43 प्रतिशत है। सभी संक्रमित लोग या तो अस्पतालों में चिकित्सा निगरानी में हैं या घर पर पृथक-वास में रह रहे हैं।

loading...
Loading...
Tags