ख़ास खबरशिक्षा

पॉलीटेक्निक ऑनलाइन परीक्षा में 46 प्रतिशत अभ्यर्थियों हुये थे शामिल

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के पॉलीटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश के लिए मंगलवार को पहली बार आयोजित ऑनलाइन परीक्षा परीक्षार्थियों को बिल्कुल नहीं भाई। न केवल लखनऊ बल्कि प्रदेश भर में परीक्षार्थियों की उपस्थिति की संख्या बेहद कम रही। राजधानी में करीब 54 प्रतिशत ने परीक्षा छोड़ दी वहीं प्रदेश में यह उपस्थिति  44 प्रतिशत ही रही।

डीयू से संबद्ध सेंट स्टीफंस कॉलेज ने जारी की पहली कटऑफ लिस्ट

प्रदेश के 23 जनपदों में मंगलवार को सीबीटी  ( कम्प्यूटर आधारित टेस्ट ) प्रवेश परीक्षा दो पालियों में कराई गई।  पहली पाली में 9 से 12 बजे तक एवं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2.30 से 5.30 बजे तक कराई गई।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा -2020 की ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी आज (16 सितंबर) परिषद की वेबसाइट jeecup.nic.in पर जारी की जायेगी। अभ्यर्थी अपने लॉगिन के माध्यम से देख सकेंगे। यदि किसी अभ्यर्थी को उत्तर कुंजी के सम्बन्ध में कोई आपत्ति है तो वह 19 सितंबर के शाम 5 बजे तक अपनी आपत्ति आनलाइन दिये गये प्रारूप पर दर्ज कर सकता है ।

डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया- स्कूल खोलने से पहले सभी पहलुओं पर करेंगे विचार

संयुक्त प्रवेश परीक्षा -2020 की ओर से अभ्यर्थियों के वास्तविक प्राप्तांक 22 सितंबर को जारी कर दिये जाएंगे । जबकि ऑफलाइन प्रवेश परीक्षा के उत्तर कुंजी  23 सितंबर को जारी करके 26 सितंबर  तक आपत्ति प्राप्त की जाएंगी । ऑफलाइन परीक्षा के नतीजे 28 सितंबर को जारी किए जाएंगे।

loading...
Tags