ख़ास खबरशिक्षा

पॉलीटेक्निक संस्थानों में ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा की आंसर-की आज होगी जारी

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के पॉलीटेक्निक संस्थानों में दाखिले के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा -2020 की ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी आज (16 सितंबर) परिषद की वेबसाइट jeecup.nic.in पर जारी की जायेगी। अभ्यर्थी अपने लॉगिन के माध्यम से देख सकेंगे।

यदि किसी अभ्यर्थी को उत्तर कुंजी के सम्बन्ध में कोई आपत्ति है तो वह 19 सितंबर के शाम 5 बजे तक अपनी आपत्ति आनलाइन दिये गये प्रारूप पर दर्ज कर सकता है । इसके लिए अभ्यर्थी को 100 रुपए शुल्क ऑनलाइन वेबसाइट पर दिए लिंक पर जमा करना होगा । दावा सही होने पर अभ्यर्थी का शुल्क वापस कर दिया जाएगा ।

दिल्ली हाईकोर्ट का निर्देश- डीयू ओपन बुक परीक्षा का रिजल्ट अक्टूबर के पहले हफ्ते में होगा जारी

22 सितंबर को प्राप्तांक

संयुक्त प्रवेश परीक्षा -2020 की ओर से अभ्यर्थियों के वास्तविक प्राप्तांक 22 सितंबर को जारी कर दिये जाएंगे । जबकि ऑफलाइन प्रवेश परीक्षा के उत्तर कुंजी  23 सितंबर को जारी करके 26 सितंबर  तक आपत्ति प्राप्त की जाएंगी । ऑफलाइन परीक्षा के नतीजे 28 सितंबर को जारी किए जाएंगे।

पॉलीटेक्निक ऑनलाइन परीक्षा में 46 प्रतिशत अभ्यर्थियों हुये थे शामिल

30 सितंबर को शुरू होगी काउंसलिंग

परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद 30 सितंबर से आनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया प्रारम्भ होगी । प्रवेश परीक्षा परिषद  के सचिव एस के वैश्य ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि परीक्षा परिणाम , काउंसलिंग से सम्बन्धित जानकारी ,  पालीटेक्निक संस्थाओं में चल रहे पाठ्यक्रमों एवं उपलब्ध सीटों की संख्या का विवरण आदि जानकारियों हेतु परिषद की वेबसाइट jeecup.nic.in लगातार देखते रहें । सभी आवश्यक सूचनाएं वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगी ।

loading...
Tags