Main Sliderख़ास खबरशिक्षा

यूपी बोर्ड के प्रैक्टिकल एग्जाम इस तारीख से शुरू, यहां देखें पूरा शेड्यूल

यूपी बोर्ड की ओर से माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाएं इस साल दो चरणों में होंगी। पहला चरण 3 फरवरी से शुरू और 12 फरवरी को समाप्त होगा, दूसरा चरण 13 फरवरी से शुरू और 22 फरवरी को समाप्त होगा।

यूपी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ला द्वारा 21 जनवरी को जारी आदेश के अनुसार, पहले चरण में आगरा, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, झांसी, चित्रकूट, फैजाबाद, आजमगढ़, देवीपाटन और बस्ती सहित 10 मंडलों में स्थित जिलों के स्कूल भाग लेंगे।

दूसरे चरण में अलीगढ़, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी और गोरखपुर सहित शेष आठ प्रभागों में जिलों को शामिल करने वाले स्कूलों से भागीदारी देखी जाएगी।

कैलाश हॉस्पिटल के बाद सड़क पर बम मिलने की सूचना, जांच में जुटी पुलिस

प्रैक्टिकल परीक्षाओं के लिए, कुल अंकों का 50% इंटरनल एग्जामनर की ओर से दिया जाएगा। बाकी 50% बाहरी परीक्षक द्वारा दिया जाएगा। कंपलसरी सब्जेक्ट के लिए प्रैक्टिकल एग्जाम ‘नैतिक योग खेल एंव शारिरिक शिक्षा’ स्कूल प्रिंसिपल की देखरेख में आयोजित किए जाएंगे।

शुक्ला ने अपने आदेश में कहा कि परीक्षाओं में सामाजिक दूरी के मानदंडों को बनाए रखें। साफ सफा सुनिश्चित करने के लिए, परीक्षाएं सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में आयोजित की जाएंगी। परीक्षा की कार्यवाही की एक रिकॉर्डिंग स्कूल के प्रिंसिपल के पास होनी चाहिए।

loading...
Tags