Main Sliderउत्तर प्रदेशख़ास खबरगोरखपुरयात्रा

रेलवे का बड़ा फैसला, 12 सितंबर से चलेंगी चौरीचौरा, यशवंतपुर और हमसफर

गोरखपुर। कोरोना महामारी के बीच लोगों की समस्याओं को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने पूर्वोत्तर रेलवे पर चलने वाली 13 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों को 12 सितंबर से स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाने का निर्णय लिया है। इसमें गोरखपुर से बनकर चलने वाली चौरीचौरा, हमसफर और गोरखपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस शामिल हैं। कृषक और अवध-असम एक्सप्रेस गोरखपुर के रास्ते ही चलाई जाएंगी।

जानकारी के मुताबिक, अब तक घोषित सभी ट्रेनों में आरक्षित श्रेणी के ही कोच लगाए जाएंगे। गाड़ियां पूर्व निर्धारित समय पर ही चलेंगी। लेकिन ठहराव का फैसला अभी नहीं लिया गया है। रेलवे बोर्ड, रेलवे प्रशासन और राज्य के बीच आपसी सहमति के बाद ही ठहराव पर कोई फैसला लिया जाएगा।

बिहारी फर्स्ट के नारे का मांझी ने दिया जवाब, नए नारे के साथ लगाया पोस्टर

विभागीय जानकारों के अनुसार जरूरत के हिसाब से ही ट्रेनों का ठहराव होगा। हालांकि, पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने मुंबई के लिए एक भी स्पेशल ट्रेन चलाने की अनुमति प्रदान नहीं की है। फिलहाल, गोरखपुर से मुंबई के लिए एक जून से ही कुशीनगर, एलटीटी और अवध एक्सप्रेस स्पेशल एक्सप्रेस चल रही हैं। इसके अलावा दिल्ली (हिसार) के लिए गोरखधाम और अहमदाबाद के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है।

गोरखपुर-लखीमपुर पैसेंजर का नहीं आया शेड्यूल

प्रतियोगी परीक्षाओं को देखते हुए विद्यार्थियों की सुविधा के लिए चलने वाली गोरखपुर-लखीमपुर पैसेंजर को चलाने का शेड्यूल रेलवे बोर्ड से नहीं आया है। यह ट्रेन पांच सिंतबर से चलाने के लिए प्रस्तावित थी। लिहाजा यह ट्रेन अब नहीं चलेगी।

गोरखपुर से चलने वाली ट्रेनें

– 05004-05003 चौरीचौरा एक्सप्रेस- रोजाना

– 02571 हमसफर एक्सप्रेस – बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार

– 02591 गोरखपुर-यशवंतपुर – शनिवार और सोमवार

गोरखपुर के रास्ते चलने वाली ट्रेनें

– 05007-05008 कृषक एक्सप्रेस – रोजाना

– 05909-05910 अवध-असम एक्सप्रेस- रोजाना

loading...
Tags