ख़ास खबरशिक्षा

एसएससी की परीक्षा में सक्रिय बिहार का सॉल्वर गैंग

प्रयागराज| एसएससी की परीक्षा में भी बिहार का सॉल्वर गैंग सक्रिय था। सोरांव पुलिस और क्राइम ब्रांच ने  एसएससी सीएचएसएल परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा देने की कोशिश करने वाले प्रतापगढ़ के उत्कर्ष पटेल, बिहार के परवेज आलम और इस गैंग से जुड़े नवाबगंज के शिवमूरत मौर्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इनके पास से कई अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड मोबाइल और एक कार बरामद हुई है।  इस गैंग का अन्य साथी विशाल फरार है, जो अभ्यर्थियों से पैसा लेकर सेटिंग करता था। सोरांव इंस्पेक्टर शिशुपाल शर्मा ने बताया कि 21 अक्तूबर को सोरांव क्षेत्र के एक स्कूल में एसएससी की परीक्षा थी।

स्कूल खुलने से पहले उत्तराखंड सरकार ने जारी किए SOP

इस दौरान स्कूल गेट पर चेकिंग के दौरान अंकित पटेल की जगह परीक्षा देने पहुंचे एक युवक को शक के आधार पर पकड़ा और उससे पूछताछ शुरू की गई, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी फरार हो गया। सूचना मिलने पर क्राइम ब्रांच और सोरांव पुलिस ने जांच कर इस गैंग का खुलासा किया। पता चला कि अंकित की जगह बिहार का परवेज आलम और एक अन्य छात्र की जगह उत्कर्ष पटेल परीक्षा देने गए थे। पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

में उन्होंने बताया कि नवाबगंज का शिवमूरत मौर्य और विशाल पटेल ने उनको परीक्षा देने बुलाया था। अभ्यर्थियों से महज 15 से 20 हजार रुपये लेकर विशाल परीक्षा पास कराने के लिए सौदा करता था। यह परीक्षा पास होने के बाद बाकी की डीलिंग होनी थी। दूसरे की जगह परीक्षा देने वाले सॉल्वर को उसी में से हिस्सा मिलना था। सोरांव पुलिस इस फर्जीवाड़े में विशाल और अंकित समेत अन्य की तलाश में लगी है।

loading...
Tags