ख़ास खबरशिक्षा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के यूजीएटी का रिजल्ट जारी

प्रयागराज| इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेजों के नए सत्र में दाखिले के लिए रविवार, यानी 25 अक्तूबर को यूजीएटी का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। संबंधित छात्र-छात्राएं इविवि की वेबसाइट से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि संतकबीर नगर निवासी सोमनाथ गुप्ता ने बीए में टॉप किया है।

सोमनाथ के पिता राजेश कुमार किराना की दुकान चलाते हैं और मां मंजू देवी गृहणी हैं। बीएफए में वाराणसी के केदारपुरा निवासी दिव्यांश कुमार नंदा ने टॉप किया है। उनके पिता नंदा प्रसाद विश्वकर्मा एलआईसी में कार्यरत हैं। जबकि मां शकुंतला गृहणी हैं। बीपीए में बिहार के बक्सर की प्रज्ञा कुमारी ने टॉप किया है।

स्कूल खुलने से पहले उत्तराखंड सरकार ने जारी किए SOP

प्रज्ञा के पिता सरोज पांडेय किसान हैं और मां सुनीता शिक्षका हैं। बीएससी बॉयो में प्रयागराज के एलनगंज की सौम्या त्रिपाठी ने टॉप किया है। सौम्या के पिता आशीष त्रिपाठी इलाहाबाद हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं और मां संतोष त्रिपाठी गृहणी हैं। बीएससी मैथ में अविनाश मधेशिया ने टॉप किया है। वह आजमगढ़ के कठियांव के रहने वाले हैं। जबकि बीएससी होम साइंस में वाराणसी के पंचकोशी की अंकिता गुप्ता ने टॉप किया है। वहीं, बीकॉम में सर्वेश कुमार ने टॉप किया है।

ज्ञात हो कि इन सभी पाठ्यक्रमों के में दाखिले के लिए 26 एवं 27 सितंबर को 11 शहरों विभिन्न केंद्रों पर ऑफलाइन एवं ऑनलाइन मोड में प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। प्रो. अग्रवाल ने बताया कि 28 अक्तूबर से स्नातक में ऑनलाइन काउंसिलिंग प्रारंभ होगी।

loading...
Tags