Tech/Gadgetsख़ास खबरराष्ट्रीयव्यापार

दिग्गज तकनीकी कंपनी ने पेश की एप्पल वॉच की सीरीज-6, बताएगी ऑक्सीजन का स्तर

क्यूपर्टिनो। दिग्गज तकनीकी कंपनी एप्पल ने मंगलवार को एप्पल वॉच की सीरीज-6 पेश की है। यह घड़ी खून में ऑक्सीजन का स्तर बताएगी। इसकी कीमत करीब 399 डॉलर ( करीब 29376 रुपये) से शुरू होती है। इसके अलावा कम लागत वाली एप्पल वॉच एसई भी लॉन्च की है। इसकी कीमत 279 डॉलर ( करीब 20541रुपये)  है। हालांकि, हालांकि भारत में ये कब से मिलेंगी अभी इसका ऐलान नहीं किया गया है ।

राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में एक जवान शहीद

एप्पल ने अपने नए उत्पादों की घोषणा कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो स्थित मुख्यालय में मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में की। एप्पल के सीईओ टिम कुक ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इसे लॉन्च किया। Apple Watch Series 6 की एक और खास बात इसका कलर है। यह तीन कलर वेरियंट में मिलेंगे। इसमें नया एस6 प्रोसेसर लगाया गया है। कंपनी का दावा है कि ये पिछले Apple Watch के मुकाबले करीब 20 फीसदी ज्यादा फास्ट है।

स्कूलों के करीब छह माह से बंद होने से शैक्षणिक नुकसान के साथ बच्चों के भविष्य पर पड़ा असर

बता दें कि कोरोना वायरस के लक्षणों में ऑक्सीजन लेवल का गिरना भी है। इस वहज से डॉक्टर मरीज को उसका ऑक्सीजन लेवल चेक करते रहने की सलह देते हैं। इससे मरीज की हालत का सही अंदाजा लगाया जा सके। एप्पल वॉच  सीरीज-6 हार्ट बीट को भी मॉनिटर करता है और इसमें पल्स ऑक्सीमीटर का भी ऑप्शन दिया गया है।

loading...
Tags