यूपी पुलिस भर्ती : जेल वार्डर व फायरमैन की ऑफलाइन लिखित परीक्षा दिसंबर में

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने बंदीरक्षक (जेल वार्डर), कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस और फायरमैन के 5805 पदों पर भर्ती के लिए होने वाली ऑफ लाइन लिखित परीक्षा के आयोजन की तैयारी तेज कर दी है।

यह परीक्षा आगामी 19 व 20 दिसंबर को होनी है। अभ्यर्थियों को बोर्ड की वेबसाइट नियमित रूप से देखते रहने का सुझाव दिया गया है।

UPSC परीक्षा 2019 के टॉपर प्रदीप के आए 52.9% मार्क्स

बोर्ड के अपर सचिव एवं आईजी ने बताया कि इस भर्ती में जेल वार्डर के 3638 पद (3012 पुरुष एवं  628 महिला), कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के 102 पद तथा अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 2085 पद शामिल हैं। ये पद वर्ष 2016 में विज्ञापित किए गए थे और आनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को दस्तवेजों की जांच और शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

एकेटीयू में राज्य प्रवेश परीक्षा की सीट पर दाखिले के लिए काउंसलिंग की शुरू

पीईटी में सफल उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी। इसके साथ ही बोर्ड नागरिक पुलिस में सब इंस्पेक्टर, पीएसी में प्लाटून कमांडर और अग्निशमन विभाग में अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 9534 पदों पर भर्ती के लिए भी परीक्षा कराने की तैयारी में हैं। यह परीक्षा अगले वर्ष जनवरी माह में कराई जा सकती है। इसमें सबसे ज्यादा 9027 पद सब इंस्पेक्टर के हैं और 484 पद प्लाटून कमांडर के हैं।

loading...