ख़ास खबरशिक्षा

नीट परीक्षा में 9 विद्यार्थियों के शामिल नहीं होने के मामले में 3 शिक्षकों को किया निलंबित

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के खरगोन के जिला शिक्षा अधिकारी ने नीट परीक्षा में 9 विद्यार्थियों के शामिल नहीं होने के मामले में 3 शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा दो अधिकारियों की वेतन वृद्धि रोकने का प्रस्ताव भी भेजा गया है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के नए सत्र में दाखिले के लिए पूर्वांचल के छात्रों में होड़

आधिकारिक जानकारी के अनुसार खरगोन के जिला शिक्षा अधिकारी केके डोंगरे ने दसनावल के प्राथमिक शिक्षक प्रिंस गुप्ता, सेगाव की माध्यमिक शिक्षक दुगार्वती गुप्ता तथा केली की प्राथमिक शिक्षक गीता भटनागर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

इसके अलावा सेगांव के विकास खंड शिक्षा अधिकारी एम एल वमार् तथा सेगाव के उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य संदीप कापडनिक की दो वेतन वृद्धियां रोकने का प्रस्ताव संभागीय आयुक्त को भेजा गया है। इन सभी पर आरोप है कि इनकी कर्तव्य हीनता के चलते 13 सितंबर को 9 स्टूडेंट्स नीट की परीक्षा देने हेतु सम्मिलित नहीं हो सके थे।

 ‘यूपी बोर्ड ऑफ सेकंडरी संस्कृत एजुकेशन’ में फर्जी शिक्षा बोर्ड के संचालकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू

इन्हें विद्यार्थियों को इंदौर तक ले जाने और वापस लाने के लिए बस की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इस मामले में जिला कलेक्टर अनुग्रहा पी ने संज्ञान लेते हुए विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों तथा शासकीय अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक कार्रवाई के निदेर्श दिए थे । उन्होंने वंचित विद्यार्थियों की कोचिंग की व्यवस्था के लिए भी निदेर्श दिए थे।

loading...
Tags