Main Sliderख़ास खबरशिक्षा

आज घोषित हो सकता है बीएचयू प्रवेश परीक्षा रिजल्ट, यहां करें चेक

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने यूजी और पीजी कक्षाओं में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित किया जा सकता है। बीएचयू BHU UET PET  2020 परीक्षा का रिजल्ट विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जायेगा। जो स्टूडेंट्स BHU UET PET 2020 की परीक्षा में शामिल हुए हैं वे रिजल्ट जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट bhuonline.in से चेक कर सकते है।

परीक्षा नियंता कार्यालय ने कहा कि बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेजों में स्नातक और परास्नातक कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित एंट्रेंस एग्जाम के रिजल्ट जारी करने की तैयारियां पूरी कर ली गई है। देश भर के 202 शहरों में बने सेंटरों से परीक्षा परिणाम से संबंधित हार्ड डिस्क की जांच पूरी हो गई है।

फुटबॉलर ज्लाटान इब्राहीमोविक कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

परीक्षा नियंता मनोज पाण्डेय ने बताया कि परिणाम जारी करने की तैयारी पूरी हो चुकी है। जल्द ही BHU PET 2020 का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्नातक स्तर के परिणाम अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में घोषित किया जा सकता है। वहीँ परास्नातक स्तर के रिजल्ट एक से दो दिनों के अन्दर जारी किये जाने की संभावना है। रिजल्ट जारी होने के बाद विभागवार कटऑफ तय करके इसे पोर्टल पर अपलोड कर दिया जायेगा।

कृषि बिल के खिलाफ देशभर में किसानों का प्रदर्शन, लखनऊ में सड़क जाम का ऐलान

बतादें कि बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय {बीएचयू} में स्नातक व परास्नातक की प्रवेश परीक्षा दो चरणों में संपन्न हुई। पहले चरण की परीक्षा 24 अगस्त से 31 अगस्त तक और दूसरे चरण की परीक्षा 9 सितंबर से 18 सितंबर 2020 तक आयोजित की गई। देश भर के लगभग दो सौ केंद्रों पर यह परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से हुई। बीएचयू में प्रवेश पाने के लिए करीब 5.25 लाख स्टूडेंट्स ने आवेदन किया था। प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद एडमिशन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

loading...
Tags