Main Sliderउत्तर प्रदेशख़ास खबरलखनऊव्यापार

सीएम योगी नें ठाकरे को दिया जवाब, पूछा कैसे मुंबई से अलग होगी यूपी की फिल्मसिटी

मुंबई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई दौरे पर हैं। योगी ने वहां जा कर कई निर्माताओं और निर्देशकों से मुलाकात की और उनसे फिल्म सिटी से जुड़े सुझाव मांगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को तार्किक जवाब देते हुए कहा है कि प्रतिस्पर्धा के इस माहौल में जो राज्य निवेशकों को बेहतर सुविधाएं दे सकेगा, सुरक्षा का माहौल दे सकेगा, निवेशक वहीं जाएगा। योगी बुधवार को मुंबई में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी निर्माण का प्रस्ताव पर महाराष्ट्र की शिवसेनानीत सरकार को रास नहीं आ रहा है। सरकार में शिवसेना की सहयोगी कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मुंबई से फिल्म इंडस्ट्री को उत्तर प्रदेश ले जाने का प्रयास किया जा रहा है।

झंडा दिवस कोष में देशवासी विशेष योगदान करें: राजनाथ सिंह

आज इस संबंध में पूछ गए सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई किसी चीज को लेकर नहीं जा सकता। ये कोई पर्स नहीं है कि कोई उठाकर भाग जाए। ये प्रतिस्पर्धा का दौर है। जो सुरक्षा का माहौल दे सके, बेहतर सुविधा दे सके, और उद्योगों के लिए बेहतर वातावरण दे सके, किसी के साथ कोई भेदभाव न हो, वहां निवेश जाएगा। योगी ने कहा कि वही फिल्म सिटी मुंबई में काम करेगी। जबकि उत्तर प्रदेश में नई आवश्यकता के अनुरूप नई सुविधाओं एवं बुनियादी ढांचेवाली फिल्म सिटी तैयार होगी।

ब्रिटिश पीएम जॉनसन को मिला गणतंत्र दिवस पर भारत आने का न्योता

फिल्म बिरादरी के दिग्गजों के अनुभवों एवं सुझावों का उपयोग हम इसे विकसित करने में करेंगे। यह फिल्म सिटी एक क्षेत्र विशेष के लिए न होकर, विश्वस्तरीय होगा। ऐसा करके न हम किसी के बिजनेस को झटक रहे हैं, न किसी के विकास को बाधित कर रहे हैं। योगी ने कहा कि हम सबका उद्देश्य एक ही है कि भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था के रूप में विकसित हो। इस प्रयास में हर राज्य अपना-अपना योगदान दे रहा है। उत्तर प्रदेश भी अपना योगदान देने की कोशिश कर रहा है। इसी क्रम में निवेशकों को आकर्षित के लिए कुछ नीतियां बनाई हैं। इसके लिए बहुत जरूरी है कि सरकार की नीयत भी साफ हो। सरकार पर विश्वास, उसकी स्थिरता भी महत्त्वपूर्ण होती है।

loading...
Tags