Main Sliderख़ास खबरनई दिल्लीराष्ट्रीयस्वास्थ्य

जीवन में खुशहाली के लिए पौष्टिक आहार के साथ दैनिक व्यायाम जरूरी : एम वेंकैया नायडू

नई दिल्ली । उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने बीमारियों से निपटने के लिए पौष्टिक आहार और दैनिक व्यायाम जरूरी है। इस पर बल देते हुए रविवार को एम वेंकैया नायडू ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए ऋतु चर्या का पालन आवश्यक है।

एपीएमसी से बाहर उपज बेच लाखों रूपये की आय अर्जित कर रहे हैं किसान : पीएम मोदी

श्री नायडू ने सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर फेसबुक पर लिखे एक लेख में कहा है कि भारत और विश्व के अन्य देश भी कोविड 19 की महामारी से जूझ रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी का लोगों से प्रतिदिन कम से कम आधा घंटा अपनी फिटनेस पर ध्यान देने का आह्वान प्रासंगिक और अनिवार्य हैं।

लखनऊ : एक हफ्ते में 50 कोरोना पॉजिटिव मरीज गायब, स्वास्थ्य महकमा में मचा हड़कंप

उपराष्ट्रपति ने कहा कि हमें उनका दिया हुआ मंत्र ” फिटनेस की डोज़, आधा घंटा रोज़ “, अपनी रोजमर्रा की दिनचर्या में अपनाना चाहिए। सही फिटनेस पद्धति को जीवन में नियमित रूप से अपनाने से व्यक्ति के सम्पूर्ण जीवन में समग्र खुशहाली आ सकती है।

उन्होंने लिखा है कि अन्य कई सबकों की तरह इस महामारी ने हमें शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का महत्व भी सिखाया है। संतुलित आहार के साथ-साथ फिटनेस, हमें रोगों से मुक्त रखने के लिए जरूरी है। समय की मांग है कि हम स्वस्थ्य और फिट रहें। यह न सिर्फ हमें बीमारी से बचायेगा, बल्कि हमें अपने काम कर सकने के काबिल भी बनाए रखेगा।

loading...
Tags