ख़ास खबरशिक्षा

 उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के 16,668 पदों पर सीधी भर्ती की भर्ती प्रक्रिया तेज

लखनऊ| उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के माध्यम से पुलिस, पीएसी, जेल एवं अग्निशमन विभाग में 16668 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया तेज हो गई है। बंदीरक्षक (जेल वार्डर), कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस और फायरमैन के 5805 पदों पर भर्ती के लिए आफलाइन लिखित परीक्षा की तिथि घोषित भी कर दी गई है। यह परीक्षा आगामी 19 व 20 दिसंबर को होगी। शेष पदों की परीक्षाएं जनवरी 2021 में कराए जाने की तैयारी है।

परमाणु वैज्ञानिक पद्मश्री डॉ.शेखर बसु का कोरोना से निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

नागरिक पुलिस में सब इंस्पेक्टर, पीएसी में प्लाटून कमांडर और अग्निशमन विभाग में अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 9534 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा जनवरी 2021 में कराने की तैयारी है। इसमें सबसे ज्यादा 9027 पद सब इंस्पेक्टर के हैं और 484 पद प्लाटून कमांडर के हैं। इसके अलावा सब इंस्पेक्टर मिनीस्टीरियल और स्टेनो के 1329 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा कराने की तैयारी अलग से चल रही है।

नागरिक पुलिस में सब इंस्पेक्टर, पीएसी में प्लाटून कमांडर और अग्निशमन विभाग में अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के इन 9534 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा एजेंसी के चयन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। टेंडर की शर्तें पूरी न हो पाने के कारण इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाना पड़ा था। बोर्ड ने टेंडर की तिथि बढ़ाकर 23 सितंबर कर दी थी। अब गुरुवार को यह टेंडर खोला जाएगा।

बिहार के विश्वविद्यालयों में आरंभ होंगे शोध कार्य व पीजी की प्रायोगिक कक्षाएं

बोर्ड के अपर सचिव एवं आईजी विजय भूषण ने बताया कि बोर्ड ने परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की बायोमैट्रिक हाजिरी लगाने का प्रावधान किया जाएगा। जेल वार्डर, कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस और फायरमैन के 5805 पदों पर भर्ती के लिए आफलाइन लिखित परीक्षा आगामी 19 व 20 दिसंबर को कराने की तैयारी चल रही है।

loading...
Tags