Main Sliderउत्तर प्रदेशख़ास खबरगोरखपुर

गोरखपुर : कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिया चार बच्चों को जन्म, एक की हालत नाजुक

कोरोना के भयावहता के बीच उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में कोरोना संक्रमित एक 26 वर्षीय महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया।

गोरखपुर मंडल के देवरिया के गौरी बाजार की रहने वाली बुधवार को मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर पहुंची और प्रसव से पहले डाक्टरों ने एंटीजन किट से उसकी कोरोना की जांच करायी। उसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली। इसके बाद सुरक्षा और सावधानी के साथ आधुनिक माडयूलर ओटी में डाक्टरों की टीम ने उसका ऑपरेशन से प्रसव कराया जिससे उसने चार बच्चों को जन्म दिया।

बागपत : तालाब से साधु का शव बरामद, पहचान करने में जुटी पुलिस

जन्म लेने वालों में तीन बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं जबकि एक की हालत नाजुक बनी हुयी है। प्रसूता स्वस्थ है। सभी नवजात के नमूने कोरोना जांच के लिए माइक्रोबायोलाजी विभाग में भेजे गये हैं।

चिकित्सकों के मुताबिक यह प्रसव प्री-मेच्योर है। इसकी वजह से बच्चों का वजन 980 ग्राम से लेकर 1.5 किलोग्राम तक है। ऐसी स्थिति में बच्चों की देखभाल की आवश्यकता है। इसमें से तीन बच्चे मां का दूध भी पी रहे हैं। एक की हालत ठीक न होने के कारण उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है।

बड़ी खबर : यूपी में भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन तीसरे फेज ट्रायल की अनुमति

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ0 गणेश कुमार ने बताया कि ऐसे केस 70 लाख में एक होते हैं और ऐसी स्थिति में प्रसव कराना बेहद चुनौतीपूर्ण रहता है।

loading...
Tags