Main Sliderउत्तर प्रदेशक्राइमख़ास खबरलखनऊ

मिशन शक्ति : अश्लील कॉल कर 23 महिलाओं एवं लड़कियों को प्रताड़ित करने वाला गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में ‘‘मिशन शक्ति’’ अभियान के तहत गठित विशेष टीम ने महिला अपराध के विरुद्ध की बड़ी कार्रवाई करते हुए 23 महिलाओं एवं लड़कियों के साथ अश्लील व अभद्र काल तथा धमकी देकर प्रताड़ित करने वाले शातिर अपराधी को आज उन्नाव से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) ज्योति नारायण ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ‘‘मिशन शक्ति’’ के तहत पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार अपर पुलिस महानिदेशक, महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन के निर्देशन में ‘‘मिशन शक्ति’’ विशेष अभियान में ऐसे व्यक्तियों के विरूद्ध सख्ती से कार्रवाई की जा रही है, जो 1090 में दर्ज शिकायतों में कई बार काउन्सलिंग करने के बावजूद नहीं मानते एवं छेड़खानी करते हैं, पीड़िता को बार-बार मोबाइल एवं अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरणों द्वारा एवं सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार परेशान, ब्लैकमेलिंग करते हैं।

उन्होंने बताया कि वीमेन पावर लाइन द्वारा पूर्व मे भी इस प्रकार की कार्रवाई में 10 आरोपियों के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए जून माह से अब तक 284 शिकायतों का किया गया निस्तारण किया गया। इस प्रकार के शातिर अपराधियों के विरूद्ध एक के बाद एक कार्रवाई की गयी है जिसमें अभी तक 1090 में दर्ज 284 शिकायतों के सम्बन्ध में प्रदेश के विभिन्न थानों में अभियोग पंजीकृत कराकर शिकायतों का निस्तारण पूर्ण रूप से किया जा चुका है।

मेरठ : पुलिस एंकाउंटर में तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार, तमंचे और कारतूस बरामद

श्री नारायण ने बताया कि इसी क्रम में राज्य सरकार द्वारा चलाए गए ‘‘मिशन शक्ति’’ अभियान के दृष्टिगत निरीक्षक शेर बहादुर मौर्य के नेतृत्व में इस प्रकार की हरकत करने वाले शोहदों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए एक टीम गठित की गई तथा 24 अक्टूबर को उन्नाव की कोतवाली सदर पुलिस को वीमेन पावर लाइन-1090 द्वारा एक रिपोर्ट प्रेषित करते हुए निर्देशित किया गया, कि इलेक्ट्रानिक माध्यम से प्राप्त सूचना के अनुसार रोहित सिंह उर्फ अरुण सिंह निवासी-अकरमपुर, मगरवारा द्वारा कूटरचित फर्जी आईडी पर दूसरे के नाम का सिम खरीद कर प्रयोग किया जा रहा है, जिसके माध्यम से वह प्रदेश की विभिन्न महिलाओं एवं लड़कियों के साथ अभद्र एवं अश्लील काल कर व जान से मारने की धमकी देकर प्रताड़ित करता है। इस सम्बन्ध में 1090 में प्रदेश के विभिन्न जिलों में कुल 23 शिकायतें दर्ज हैं, जिस पर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाय।

उन्होंने बताया कि वीमेन पावर लाइन-1090 द्वारा प्रेषित पत्र के क्रम में अभियुक्त रोहित सिंह उर्फ अरुण सिंह के विरूद्ध कोतवाली उन्नाव पर धारा- 294, 420, 468, 471, 506 भा0द0वि0 पंजीकृत किया गया। इस संबंध में

‘बिग बॉस 14’ में नोरा फतेही ने घर के मर्दों को दिया ‘गर्मी’ स्टेप चैलेंज

तकनीकी एवं गोपनीय जानकारी प्राप्त करते हुए निरीक्षक शेर बहादुर मौर्य, आरक्षी सत्यवीर सचान, आरक्षी विक्रम सिंह, आरक्षी रंजीत सिंह एवं आरक्षी सुरेन्द्र यादव व अतर सिंह को उन्नाव भेजा गया, जहां से आज उन्नाव पुलिस तथा 1090 की संयुक्त टीम द्वारा आरोपी रोहित सिंह उर्फ अरुण सिंह को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है, जो मगरवारा उन्नाव में एक लेदर बैग बनाने वाली फैक्टरी में काम करता है तथा अविवाहित है, यह दो मोबाइल फोन का प्रयोग करता है, एक मोबाइल से वह अपने घर वालों, मित्रों, रिश्तेदारों आदि से बात करता है तथा दूसरे मोबाइल फोन से सिर्फ महिलाओं को काॅल कर उनसे अश्लील एंव अभद्र बात कर छेड़खानी करता था, महिलाओं द्वारा उसके विरुद्ध शिकायत करने की बात कहने पर वह जान से मारने की धमकी भी देता था।

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि अपराधी जिस सिम का प्रयोग कर रहा था वह एक फर्जी आईडी पर खरीदा गया था। गिरफ्तारी के दौरान तलाशी लेने पर उसके पास से मोबाइल फोन मिला तथा वह सिम भी बरामद हुआ जिससे वह महिलाओं के साथ अश्लील व अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए बात करता था। गिरफ्तार आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि यह बदमाश केवल महिलाओं और लड़कियों से प्रायः रात्रि में काल कर अश्लील बाते कर परेशान करता था। जिसके कारण शिकायत करने वाली महिलाओं में भय व्याप्त था। 1090 से काउन्सलिंग करने के बाद भी यह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तथा लगातार महिलाओं/लड़कियों को काल कर परेशान करता रहा। गिरफ्तार आरोपी

द्वारा प्रयोग किये जा रहे मोबाइल नम्बर के विरूद्ध 1090 में प्रदेश के 11 जिलो से 23 शिकायतें दर्ज हैं जिसमें से लखनऊ से 07, कानपुर नगर से 04, प्रयागराज से 03, बाराबंकी से 02 तथा मऊ, उन्नाव, बहराइच, चन्दौली, जालौन, अम्बेडकरनगर व खीरी से 1-1 शिकायतें हैं।

loading...
Tags