Main Sliderउत्तर प्रदेशख़ास खबरफर्रूखाबादराजनीतिराष्ट्रीय

तीनों काले कृषि कानूनों को खत्म करे मोदी सरकार : अखिलेश यादव

फर्रुखाबाद। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि मोदी सरकार को आंदोलनरत किसानों की बात मान लेनी चाहिए। इसके साथ ही तीनों काले कृषि कानूनों को खत्म कर देना चाहिए। साथ ही कहा कि जो किसान चाहते हैं उनके अनुसार आगामी संसद सत्र में एमएसपी को शामिल करते हुए नए कृषि कानून को लाए। यादव ने कहा कि भाजपा को जबाव देना चाहिए। जो कहती थी कि किसानों की आय दुगुनी कर देंगे। उन्होंने कहा कि आज जरूरत की सभी चीजें महंगी हो रही है।

उन्होंने कहा कि ये वही सरकार जो कहती थी कि भारत को खतरा चीन व पाकिस्तान से है, लेकिन आज क्या समय आ गया है कि भाजपा को किसानों से खतरा हो गया है। आज किसान ट्रैक्टर ट्राली लेकर जाता है तो उसको डीजल नहीं दिया जाता है। भारत को किसानों ने बनाया है। किसानों का ही हिन्दुस्तान है।

योगी सरकार का ऑपरेशन माफिया जारी, अतीक के दो गुर्गों का मकान किया जमींदोज

यह बात सपा मुखिया तीर्थ नगरी कंपिल में कही। उन्होंने भगवान विमलनाथ के दर्शन पूजा अर्चना कर माथा टेका, जिसके बाद द्रौपदी कुंड कि परिक्रमा कर पूजा अर्चना कि गई, उसके बाद चेयरमैन के घर पहुंचे।

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का काफिला अचानक तीर्थ नगरी कंपिल पहुंचा, जिससे एक झलक पाने को सैकड़ो कार्यकर्ताओ का हुजूम उमड़ पड़ा, सपा मुखिया जैन धर्म में 13 तीर्थ प्रमुख स्थल मंदिर भगवान विमलनाथ के दर्शन पूजा अर्चना कर माथा टेका, उस दौरान ट्रस्ट के प्रमुख व समाज सेवी पुखराज डागा से मंदिर कि मान्यताओं, व विशेषताओं के सम्बंध में जानकारी ली, समाजसेवी ने बताया कि जैन धर्म में काम्पिल्य जी बहुत महत्वपूर्ण स्थान रखता है, जिसके बाद सपा मुखिया का कंपिल बाईपास से होते हुये, द्रौपदी कुंड के दर्शन करने पहुंचे, वहा उन्होंने द्रौपदी कुंड कि परिक्रमा कर पूजा अर्चना कि गई, जिसके बाद उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जबाब दिया, सपा मुखिया ने कहा कि पूरा देश गणतंत्र दिवस बनाने जा रहा है, देश के किसान आंदोलन कर रहे है, तब सरकार कि जिम्मेदारी बनती है सविंधान हमे अधिकार देता है कि किसानों की मांगों को मान लेना चाहिए।

सपा मुखिया ने चेयरमैन के घर पहुंचे

सपा मुखिया अखिलेश यादव कंपिल चेयरमैन उदयपाल सिंह यादव के घर पहुंचे, उन्होंने नवदम्पत्ति रीतेश यादव व पत्नी शैली को आशीर्वाद दिया, उसके बाद चेयरमैन से बन्द कक्ष में गुफ्तगू कि गई, कुछ दिन पहले ही चेयरमैन चाचा शिवपाल कि पार्टी प्रसपा छोड़ साइकिल पर सवार हो गये थे, वही अगामी जिला पंचायत चुनाव में चेयरमैन कि पत्नी गीता यादव, व भाई नीलेश यादव जोर शोर से तैयारियों में जुटे है, वही पार्टी सिंबल को लेकर चेयरमैन ने कहा कि जो आला कमान निर्देश देगा उसी आधार पर चुनाव लड़ा जाएगा।

अखिलेश की झलक पाने को धक्का मुक्की

पूर्व मुख्यमंत्री की एक झलक पाने को युवाओं, सपा कार्यकर्ताओं में काफी जोश दिखा, इस दौरान धक्का मुक्की में जमकर हुई, सैकड़ो कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे,

 

loading...
Tags