Main Sliderअंतर्राष्ट्रीय

हमारी संवेदनाएं फ्रांस के साथ हैं, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका देगा साथ

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्रांस में हुए आतंकवादी हमले पर कड़ी टिप्पणी देते हुए गुरुवार को कहा कि कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवादी हमलों को हर हालत में रोकना होगा।

श्री ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “हमारी संवेदनाएं फ्रांस के लोगों के साथ हैं। आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में अमेरिका अपने सबसे पुराने साथी के साथ खड़ा हैं। कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवादी हमलों को हर हालत में रोकना होगा। फ्रांस या कोई भी देश ऐसे हमलों को लंबे समय तक बर्दाश्त नहीं कर सकता हैं।”

अमेरिकी राष्ट्रपति के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फ्रांस में आतंकवादी हमले की कड़ी की हैं। उन्होंने गुरुवार को कहा, “मैं फ्रांस के नीस के गिरिजाघर में आज और हाल ही में फ्रांस में हुए नृशंस आतंकी हमलों की कड़ी निंदा करता हूं। हमारी फ्रांस के हमले में पीड़ित परिवारों और वहां के लोगों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ खड़ा है।”

फ्रांस के नीस में आज एक गिरिजाघर में हमलावर द्वारा चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई। पिछले दो महीनो के दौरान फ्रांस में इस तरह का यह तीसरा हमला है। नोट्रेड्रम गिरिजाघर पर हमला करने वाला पुलिस के पकड़े जाने के दौरान घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loading...
Tags