Main Sliderउत्तर प्रदेशख़ास खबरराजनीतिलखनऊस्वास्थ्य

यूपी में कोविड वैक्सीन की कोल्ड चेन की तैयारी 15 दिसंबर तक हो पूरी : सीएम योगी

लखनऊ। जनवरी तक कोरोना वायरस के वैक्सीन आने की सम्भावनों के चलते उत्तर प्रदेश में तैयारियां तेज़ हो गयी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि सभी जिलों में 15 दिसंबर तक कोविड-19 वैक्सीन की कोल्ड चेन के अवस्थापना संबंधी सभी काम पूरे कर लिये जाये।

इसके साथ ही उन्होंने कोविड के संबंध में शासन की गाइडलाइन्स का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि कोविड के बचाव व इलाज के बारे में प्रभावी व्यवस्था लगातार बनायी रखी जाये।

पाकिस्तान ने ए​लओसी पर की गोलीबारी, बीएसएफ का जवान शहीद

मुख्यमंत्री ने टीम-11 के साथ अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि कोविड से बचाव के बारे में लोगों को लगातार जागरूक किया जाये। इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग किया जाए। प्रमुख चौराहों, बाजारों और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम की मदद से लोगों को कोविड से बचाव की जानकारी दी जाये। उन्होंने मास्क के अनिवार्य इस्तेमाल के लिए प्रवर्तन कार्यवाही को तेज किये जाने के निर्देश दिये हैं।

इस अमेरिकी सीरियल किलर के बारे में पढ़कर रह जाएंगे दंग

योगी ने कहा कि लखनऊ और मेरठ पर ध्यान देते हुए संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार की जाये। उन्होंने कहा कि हर जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रतिदिन नियमित रूप से सुबह कोविड चिकित्सालय में और शाम को इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर में बैठक की। कार्यों की समीक्षा की जाये और आगे की रणनीति बनायी जाये।

मुख्यमंत्री ने काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस की व्यवस्था को मज़बूत बनाये रखने के निर्देश दिये। उन्होंने यह निर्देश भी दिये कि कोविड से संक्रमित बुजुर्ग, सांस के मरीज़, गर्भवती महिला, कई बीमारियों से ग्रसित लोगों और छोटे बच्चों को होम आइसोलेशन की अनुमति न दी जाये।

loading...
Tags