Main Sliderख़ास खबरखेल

फ्रीस्टाइल नैशनल कुश्ती चैंपियनशिप में रेलवे ने जीता खिताब

नई दिल्ली। रेलवे ने नोयडा स्टेडियम में आयोजित 65वीं पुरुष फ्रीस्टाइल सीनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में टीम चैंपियनशिप जीत ली है जबकि सर्विसेस को दूसरा और हरियाणा को तीसरा स्थान मिला। दो दिन की फ्रीस्टाइल चैंपियनशिप शनिवार को शुरू हुई और उसका समापन रविवार को हुआ। दोनों दिन पांच-पांच वजन वर्गों में मुकाबले हुए।

आग की चपेट में आकर पूरी गृहस्थी जलकर राख, बाल-बाल बचा परिवार

रेलवे ने 192 अंकों के साथ टीम चैंपियनशिप जीती। सर्विसेस को 162 अंकों के साथ दूसरा और हरियाणा को 138 अंकों के साथ तीसरा स्थान मिला। रेलवे के चैंपियनशिप जीतने पर रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सचिव प्रेमचंद लोचब और खेल अधिकारी रविंद्र कुमार ने भारतीय रेलवे की टीम को बधाई दी।

स्पेन की मारिन और डेनमार्क के एक्सलसन ने जीते थाईलैंड ओपन खिताब

आज 65 किग्रा के मुकाबले में हरियाणा के रोहित ने सर्विसेस के श्रवण को हराकर स्वर्ण पदक जीता। श्रवण को रजत से संतोष करना पड़ा। सर्विसेस के अमित और हरियाणा के अनुज को कांस्य पदक मिला। 70 किग्रा में रेलवे के विशाल कालीरमन ने रेलवे के ही प्रवीण को हराकर स्वर्ण जीता। प्रवीण के हिस्से में रजत आया। सर्विसेस के करण और हरियाणा के सुशील को कांस्य पदक मिला।

रेलवे के राहुल राठी ने रेलवे के ही प्रीतम को हराकर स्वर्ण जीता। सर्विसेस के वीरदेव गुलिया और प्रदीप को कांस्य पदक मिला। 86 किग्रा में दिल्ली के प्रवीण चाहर ने महाराष्ट्र के वेटल को हराकर स्वर्ण जीता। रेलवे के दीपक और सर्विसेस के संजीत ने कांस्य पदक जीता। 97 किग्रा में रेलवे के सत्यव्रत कादियान ने सर्विसेस के मोनू को हराकर स्वर्ण जीता। हरियाणा के सुमित गुलिया और दिल्ली के आशीष को कांस्य जीता।

इससे पहले शनिवार को 57 किग्रा वर्ग में सर्विसेस के पंकज ने स्वर्ण पदक और हरियाणा के अमन ने रजत पदक जीता। इसी वर्ग में दिल्ली के राहुल और हरियाणा के शुभम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। 61 किलोग्राम वर्ग में सर्विसेज के रविंदर ने सोना जीता और महाराष्ट्र के सूरज को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। रेलवे के नवीन और सर्विसेस के सोनबा तानाजी को कांस्य पदक मिला।

loading...
Tags