Main Sliderउत्तर प्रदेशक्राइमलखनऊ

आग की चपेट में आकर पूरी गृहस्थी जलकर राख, बाल-बाल बचा परिवार

लखनऊ। शनिवार को हुए अग्निकाण्ड में दो मासूमों की मौत को लोग भूल भी नहीं पाये थेएकि रविवार को जानकीपुरम थाना क्षेत्र स्थित एक मकान में आग लग गई। लपटों ने देखते-देखते ही विकराल रूप धारण कर लिया। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की चपेट में आने से गृहस्थी जलकर राख हो गई।

जानकीपुरम सेक्टर-डी निवासी रमेश दीक्षित के मुताबिक घर में रविवार सुबह पूजा के कमरे में दीपक से आग लग गई। यह देख परिजनों ने पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास कियाएलेकिन सफलता नहीं मिली।

देखते-देखतगगे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। परिवार के कुछ लोग कमरे में फंस गए। घर से आग की लपटें और धुआंं निकलता देख पडोसी विवेक अग्रवाल ने दमकल को सूचना दी। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग में फंसे हुए लोगों को सीढ़ी के रास्ते से निकाला।

साइबर इकोनॉमिक फ्रॉड : एटीएस ने नोएडा से गिरफ्तार किया चीनी दम्पति को

दमकल कर्मियों ने कुछ ही देर में दो गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया। आग की चपेट में आने से घर में रखा फर्नीचर समेत गृहस्थी सामान जल कर राख हो गया। एफएसओ इंदिरानगर ने बताया कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। सिर्फ गृहस्थी का सामान जला है।

समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था। घर के पास में ही एक निजी हॉस्पिटल भी है। हालांकिए वहां भी कोई दिक्कत नहीं हुई। घर के अंदर पूजा की थाल में जल रहे दीपक से आग लगी है।

बाल-बाल बचा परिवार

एफएसओ इंदिरानगर ने बताया कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। सिर्फ गृहस्थी का सामान जला है। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था। घर के पास में ही एक निजी हॉस्पिटल भी है। हालांकिए वहां भी कोई दिक्कत नहीं हुई। एफएसओ ने बताया कि आग घर के अंदर पूजा की थाल में जल रहे दीपक से आग लगी है।

पहले भी हुए है भीषण अग्निकांड

23 जनवरी 2021 : आलमबाग के विराटनगर आजादनगर स्थित मकान के बेसमेंट में आग लगने से दो मासूम बच्चों की जिंदा जलकर मौत हो गयी।

30 अप्रैल 2019 : इंदिरानगर के तकरोही में गैस चूल्हा गोदाम में आग लगने से मासूम बच्चे समेत पांच लोगों की जिंदा जलने से मौत हुई।

19 जून 2018 : चारबाग स्थिति होटल विराट और एसएसजे इंटरनेशनल में हुए भीषण अग्निकांड में सात लोगों की जान चली गई थी।

loading...
Tags