ख़ास खबरराजस्थानस्वास्थ्य

राजस्थान : संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर पहुंची 98 प्रतिशत से अधिक

जयपुर। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना धीरे धीरे दम तोड़ता नजर आ रहा हैं और अब इसके मरीजों के ठीक होने की दर 98 प्रतिशत से भी अधिक पहुंच गई हैं। चिकित्सा विभाग के अनुसार कोरोना जांच के लिए प्रदेश में अब तक 57 लाख 26 हजार 754 लोगों के नमूने लिये गये जिनमें तीन लाख 16 हजार 485 कोरोना मरीज सामने आये।

साक्षी महाराज बोले- सुभाष चन्द्र बोस की हत्या कांग्रेस ने करवायी, विवाद बढ़ा तो मारी पलटी

इन मरीजों में अब तक तीन लाख दस हजार 279 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इससे मरीजों के ठीक होने की दर 98़ 04 पहुंच गई हैं। हालांकि राज्य में अब तक 2758 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी हैं जो इसकी मृत्यु दर 0़ 87 हैं। विभाग के अनुसार अब प्रदेश में कोरोना के कहीं से भी बड़ी तादाद में मरीजों के आने का सिलसिला लगभग थम गया हैं और शनिवार को पूरे राज्य में इसके 203 मरीज सामने आये।

साक्षी महाराज बोले- सुभाष चन्द्र बोस की हत्या कांग्रेस ने करवायी, विवाद बढ़ा तो मारी पलटी

इनमें कोटा में 47, जयपुर में 42, नागौर में 26, जोधपुर में 18 तथा भीलवाड़ा में 11 को छोड़कर अन्य किसी भी जगह से इसके मरीजों का आंकड़ा दस का अंक नहीं छू पाये जबकि दस जिलों बांसवाड़ा, बाड़मेर, बूंदी, जैसलमेर, जालोर, झुंझुनूं, करौली, प्रतापगढ़, सीकर एवं चुरु में इसका एक भी मरीज नहीं पाया गया। राजधानी जयपुर में आरयूएचएस अस्पताल जहां कोरोना के मरीजों से भरा रहता था वहां अब बेड खाली पड़े रहने एवं अस्पताल के काउंटर पर कोई भीड़ नजर नहीं आने से अस्पताल सूना नजर आने लगा है।

loading...
Tags