Main Sliderउत्तर प्रदेशख़ास खबरराजनीतिलखनऊ

रक्षाबंधन : रविवार को खुलेंगी मिठाई और राखी की दुकानें, महिलाएं करेंगी मुफ्त बस यात्रा

रक्षाबंधन के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राखी और मिठाई की दुकानें खुलने के निर्देश दिये हैं।

रक्षाबंधन में बहनों की लिये फ्री बस सर्विस

उत्तर प्रदेश में रविवार को लाकडाउन के बावजूद मिष्ठान और राखी की दुकाने खुली रहेंगी जबकि रक्षाबंधन के मौके पर तीन अगस्त को महिलाओं के लिये बस सेवा नि:शुल्क रहेगी। सीएम योगी ने कहा, रक्षाबंधन के मद्देनजर 2 अगस्त को राखी तथा मिठाई की दुकानें खुली रहेंगी।


उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पिछले तीन सालों की तरह इस बार भी रक्षाबंधन पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की समस्त श्रेणी की बसों में महिलाओं को निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

इसके तहत दो अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे से तीन अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी। सीएम योगी ने रक्षाबंधन पर पुलिस को सघन पैट्रोलिंग करने के निर्देश भी दिए हैं।

मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में होटल और बाजार खोलने के फैसले पर लिखी अमित शाह को चिट्ठी

सीएम योगी ने कहा, रक्षाबंधन पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन किया जाए। कोई भी सार्वजनिक आयोजन न किया जाए। पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर किए जाएं।

ज्ञातव्य है कि वर्तमान में कोविड-19 तथा संचारी रोगों पर नियंत्रण के उद्देश्य से प्रदेश में संचालित विशेष स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन अभियान के लिए प्रत्येक शनिवार तथा रविवार को बाजारों की साप्ताहिक बन्दी निर्धारित है।

loading...
Loading...
Tags