Main Sliderख़ास खबरनई दिल्लीराजनीतिराष्ट्रीय

टोयोटा की भारत में निवेश बंद करने की खबर मात्र अफवाह है : जावडेकर

केंद्रीय भारी उद्योग एवं सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मंगलवार को कहा कि यह खबर गलत है कि वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा भारत में निवेश करना बंद करेगी बल्कि वह अगले 12 माह में 2,000 करोड़ रुपये का निवेश करने वाली है।

श्री जावडेकर ने मीडिया में इस संबंध में आयी खबर पर टिप्पणी करते हुए आज ट्वीट किया ,“ यह समाचार गलत है कि टोयोटा कंपनी भारत में निवेश करना बंद करेगी। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के उपाध्यक्ष विक्रम किर्लोस्कर ने यह स्पष्ट किया है कि कंपनी आगामी 12 माह में 2,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।”

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की सेहत में सुधार, अस्पताल ने दी स्वास्थ्य की जानकारी

श्री किर्लोस्कर ने भी आज ट्वीट कर कहा है,“ हम देख रहे हैं मांग में तेजी आ रही है और बाजार की स्थिति में भी धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। भारत में वाहन क्षेत्र का भविष्य अच्छा है और हमें इस सफर का हिस्सा बनने पर गर्व है। हम 2,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश वाहनों के विद्युतीकरण में करेंगे और एक मजबूत भारत के निर्माण में मदद करेंगे।”

शिक्षा मंत्री ने 9वीं से 12वीं क्लास के लिए आठ सप्ताह का वैकल्पिक एकेडमिक कैलेंडर किया जारी

जापान की वाहन निर्माता कंपनी और किर्लोस्कर के बीच समझौता है, जिसके तहत किर्लोस्कर भारत में टोयोटा के वाहनों का निर्माण और बिक्री करती है। मीडिया में इस तरह की खबर आयी थी कि ज्यादा कर लगाये जाने के कारण टोयोटा मोटर भारत में अपने कारोबार का और विस्तार नहीं करते हुए निवेश बंद करेगी।

loading...
Tags