Main SliderTech/Gadgetsअंतर्राष्ट्रीय

Twitter : नए साल में ब्लू टिक चेकमार्क समेत इन नियमों में होगा बदलाव

नई दिल्ल। Twitter Verification प्रोग्राम तीन साल पहले बंद कर दिया गया था। अब तीन साल बाद इस Twitter Verification प्रोग्राम की वापसी हो रही है। जब Twitter पर गलत तरीके से ब्लू टिक चेकमार्क बैज देने के आरोप लगे थे। हालांकि Twitter दोबारा से साल 2021 से ब्लू टिक बैज के लिए वेरिफिकेशन्स प्रोग्राम शुरू करने जा रहा है। ऐसे में अब लोग ब्लू टिक के लिए दोबारा से रिक्वेस्ट कर सकेंगे।

कंपनी ले रही फीडबैक

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter साल 2021 से अपना वेरिफ़िकेशन प्रोग्राम शुरू करेगी। इससे पहले कंपनी वेरिफिकेशन को लेकर पब्लिक फीडबैक ले रही है जिसकी आखिरी तारीख 8 दिसंबर है। इसके लिए कंपनी ने #VerifcationFeedback की शुरुआत की है, जिसे ट्वीट करके लोग वेरिफिकेशन पॉलिसी पर अपना सुझाव दे सकेंगे।

पूर्व पाक सैन्य अधिकारी ने डोभाल पर लगाया विद्रोहियों को भड़काने का आरोप

जारी होगी नई गाइडलाइन

Twitter पिछले तीन साल से खुद ही पब्लिक अकाउंट को वेरिफिाई कर रहा था। मतलब आम पब्लिक की ब्लू टिक की रिक्वेस्ट को होल्ड कर रखा था। लेकिन Twitter वेरिफिकेशन प्रोग्राम दोबारा से नई गाइडलाइन के साथ वापसी कर रहा है। कंपनी का दावा है कि नई गाइडलाइन्स काफी सख्त होंगी। साथ ही गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर ब्लू टिक हटाने का भी प्रावधान होगा। ब्लू टिक हटाने के लिए कंपनी कई नए नियम और शर्तें जोड़ी हैं।

loading...
Tags